logo-image

ICC Rankings: रबाडा को पीछे छोड़ एक बार फिर नंबर 1 बन सकते हैं जेम्स एंडरसन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले बुधवार को इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी.

Updated on: 23 Jul 2019, 02:27 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के पास दोबारा आईसीसी (ICC) रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका है और वह इस चीज को ध्यान में रखते हुए आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले बुधवार को इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. 

जेम्स एंडरसन (James Anderson) (862) फिलहाल, रैकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद है. उन्हें पिछले नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पहले पायदान से धकेल दिया था. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पैट कमिंस (862) फिलहाल, पहले पायदान पर काबिज हैं और शीर्ष दो खिलाड़ियों के बीच 16 अंकों का अंतर है.

और पढ़ें:  वनडे में 4 साल धमाल मचाने के बाद टेस्ट में पहली बार उतरेंगे जेसन रॉय

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) तीसरे पायदान पर मौजूद हैं और उनके कुल 851 अंक हैं. 

जेम्स एंडरसन (James Anderson) के साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड 19वें स्थान पर काबिज हैं और उनकी नजरें शीर्ष-20 खिलाड़ियों में बने रहने पर होगी. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट छठे नंबर पर काबिज हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो और जॉस बटलर क्रमश: 26वें और 27वें पायदान पर मौजूद हैं.

और पढ़ें: ISRO ने किया चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण, विराट कोहली समेत खिलाड़ियों ने इस अंदाज में दी बधाई

आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड चौथे नंबर पर मौजूद है और अगर आयरलैंड के खिलाफ वह मैच जीत जाती है तो उसकी रैंकिंग पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा.