logo-image

T20 विश्‍व कप में कौन हो टीम इंडिया में शामिल, ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव, जानिए 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज में भारत के दो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने न केवल टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू किया, बल्‍कि पहले ही मैच में अपनी छाप भी छोड़ी.

Updated on: 25 Mar 2021, 04:13 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज में भारत के दो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने न केवल टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू किया, बल्‍कि पहले ही मैच में अपनी छाप भी छोड़ी. अब माना रहा है कि आने वाले टी20 विश्‍व कप में भी इन दोनों ही खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. हम बात कर रहे हैं ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव की. अब भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि उनकी नजर में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को इस साल होने वाले टी20 विश्व के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए. ईशान किशन और सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और दोनों बल्लेबाजों ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. 

यह भी पढ़ें : भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज पर ललचाया शाहिद अफरीदी का मन, कही ये बात 

टी20 विश्व कप के लिए किस युवा खिलाड़ी को टीम में जगह मिलनी चाहिए इस पर लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा कि यह काफी कठिन सवाल है क्योंकि हमने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में देखा कि कई युवा खिलाड़ियों ने किस तरह मौके का फायदा उठाया है. उन्होंने कहा कि लेकिन जिस तरह ईशान किशन ने डेब्यू पारी में बल्लेबाजी की और सूर्यकुमार यादव ने प्रदर्शन किया. मैं अगर टीम का चयन करूं तो जरूर यह दोनों खिलाड़ी 15 सदस्यीय टीम में शामिल होंगे. हालांकि यह कठिन फैसला है लेकिन मेरे ख्याल से दोनों विश्व कप में भारत के लिए खेलने के हकदार हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है.

यह भी पढ़ें : The Hundred Tournament में आईपीएल टीमों को हिस्सेदारी दे सकता है ECB

आपको बता दें कि ईशान किशन ने अपने पहले ही मैच में 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था. उस मैच में सूर्य कुमार खेले तो लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी नहीं आई. लेकिन अगले ही मैच में जब सूर्य कुमार यादव खेले तो उन्‍होंने बल्‍ले से डेब्‍यू करते हुए अर्धशतक जड़ दिया. ये दोनों खिलाड़ी पहले ही मैच में अर्धशतक जमा कर मैन ऑफ द मैच बने. इसके बाद से लगातार इन दोनों खिलाड़ियों की खूब बात हो रही है. ऐसे में जब आने वाले दो वन डे मैचों मैचों से श्रेयस बाहर हो गए हैं तो फिर इन दोनों में से किसी एक को वन डे डेब्‍यू करने का भी मौका मिल सकता है. देखना होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इन दोनों के बारे में क्‍या सोच रहा है.