logo-image

2024 में आईसीसी टी20 विश्व कप अमेरिका में होने के आसार

2024 में आईसीसी टी20 विश्व कप अमेरिका में होने के आसार

Updated on: 14 Nov 2021, 05:25 PM

सिडनी:

2024 में टी20 विश्व कप अमेरिका में होने की संभावना है, क्योंकि इसके लिए संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के संयुक्त रूप से बोली लगाने की उम्मीद है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है, क्रिकेट के गवर्नर संयुक्त राज्य अमेरिका को पहले टी20 विश्व कप के आयोजन के लिए चुन सकते हैं ताकि खेल को 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल करने में मदद मिल सके।

रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 विश्व कप को उन स्थानों पर देने का निर्णय लिया जा सकता है, जो अब तक अंजान था और अमेरिका में इस टूर्नामेंट के होने से इसका विस्तार हो सकेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह बांग्लादेश में 2014 टी20 विश्व कप के बाद से भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित पहला वैश्विक टूर्नामेंट नहीं होगा। उसी साल इन तीनों देशों द्वारा किए गए परिवर्तनों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2015 से 2023 के खेल आयोजन की मेजबानी दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.