News Nation Logo
Banner

ICC T20 Rankings: रोहित, विराट जैसे दिग्गजों को पछाड़कर आगे पहुंचा अफगानिस्तान का ये बल्लेबाज

हजरतुल्लाह जजाई टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह अपने देश के लिए अभी तक सर्वोच्च रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Sep 2019, 07:37:56 PM
विराट कोहली और रोहित शर्मा

विराट कोहली और रोहित शर्मा

नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी ताजा आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल होने के करीब आ गए हैं. अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुन्से भी रैंकिंग में आगे बढ़े हैं. कोहली एक स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर आ गए हैं जबकि धवन तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 13वें नंबर पर आ गए हैं. यह रैंकिंग हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका तथा बंग्लादेश-अफगानिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच खेली गई त्रिकोणीय सीरीज के अलावा आयरलैंड-स्कॉटलैंड-नीदरलैंड की त्रिकोणीय सीरीज के बाद जारी की गई है.

ये भी पढ़ें- BCCI Election में वोट डालने का अधिकार चाहते हैं जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के क्लब

जजाई पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह अपने देश के लिए अभी तक सर्वोच्च रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मुन्से ने नीदरलैंड के खिलाफ 56 गेंदों पर 127 रनों की पारी खेली थी. वह 21वें स्थान पर हैं और साथ ही 600 रेटिंग अंक हासिल करने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम के नए कप्तान क्विंटन डि कॉक 49वें से 30वें स्थान पर आ गए हैं. शीर्ष-10 में भारत के रोहित शर्मा संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर हैं जबकि लोकेश राहुल 10वें स्थान पर हैं. राहुल को तीन स्थान का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान को बेहतर टीम बनाने के लिए राशिद खान ने दिया गुरुमंत्र, बताया खेल सुधारने का फॉर्मुला

बल्लेबाजों में पहले स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं. अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी शीर्ष-20 में पहुंच गए हैं. वह पहली बार यहां तक पहुंचे हैं. उनके हमवतन एंडिले फेह्लुक्वायो अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिग, सात नंबर पर पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान खेल के सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं. शीर्ष-10 में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं है.

First Published : 25 Sep 2019, 07:37:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो