logo-image

ICC T20 Ranking : केएल राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, विराट कोहली दसवें नंबर पर खिसके, जानें बाकी का हाल

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ranking) आईसीसी (ICC ranking) की सोमवार को जारी नई T20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (T20 international ranking) में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए.

Updated on: 18 Feb 2020, 06:55 AM

Dubai:

ICC T20 Ranking : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli ranking) आईसीसी (ICC ranking) की सोमवार को जारी नई T20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग (T20 international ranking) में बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर खिसक गए. लेकिन लोकेश राहुल (KL Rahul ranking) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma ranking) दूसरे और 11वें स्थान पर बकरार हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (673 अंक) को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की 2-1 की जीत के दौरान दो अर्धशतक की मदद से 136 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन कुल 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें ः अब टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड पर हल्‍ला बोलने के लिए नवदीप सैनी तैयार, जानें कैसे

पिंडली की चोट से उबर रहे भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा बल्लेबाजी रैंकिंग में 662 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं. बाबर आजम के 879 अंक हैं. केएल राहुल 823 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. गेंदबाजी सूची में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन जैकसन के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी नौ स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं. वह आठवें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो को पछाड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. सीरीज में पांच विकेट चटकाने वाले और दूसरे मैच में निर्णायक अंतिम ओवर फेंककर इंग्लैंड की दो रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले टाम कुरेन 28 स्थान की छलांग के साथ शीर्ष 30 में शामिल हो गए हैं. बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 10 स्थान के फायदे से 16वें जबकि उनके सलामी जोड़ीदार तेम्बा बावुमा 127 स्थान की लंबी छलांग के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बावुमा ने तीन पारियों में 153.75 के स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए. गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में क्रमश: राशिद खान और मोहम्मद नबी शीर्ष पर हैं.