News Nation Logo
Banner

ICC T20 Ranking : केएल राहुल दूसरे नंबर पर पहुंचे, अब यह पाकिस्‍तानी खतरे में

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल सोमवार को जारी आईसीसी T20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए.

Bhasha | Updated on: 03 Feb 2020, 03:57:08 PM
लोकेश राहुल kl Rahul

लोकेश राहुल kl Rahul (Photo Credit: आईएएनएस)

Dubai:

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल सोमवार को जारी आईसीसी T20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए. लोकेश राहुल ने इस सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के अलावा दो अर्धशतक के साथ 224 रन बनाकर टीम को 5-0 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के बाबर आजम रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (10) भी शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे. कप्तान विराट कोहली नौवें स्थान पर हैं. अन्य भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर (63 स्थान के सुधार के साथ 55वें) और मनीष पांडे (12 स्थान के सुधार के साथ 58वें) भी नई रैंकिंग में सुधार करने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें ः धोनी के भविष्‍य को लेकर इस विदेशी खिलाड़ी कह दी बड़ी बात, बोले आईपीएल के बाद...

गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 26 स्थान के सुधार के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए. युजवेंद्र चहल 10 स्थान ऊपर चढ़कर 30वें पायदान पर पहुंच गए. सीरीज में आठ विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया और अब उनकी रैंकिंग 57 है. नवदीप सैनी 25 स्थान के सुधार के साथ 71वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रविन्द्र जडेजा 34 स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उनकी रैंकिग में भी बड़ा सुधार हुआ है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सीरीज में 160 रन बनाए जिससे उनकी रैंकिंग 23वें से 16वें स्थान पर पहुंच गई. बल्लेबाजों की सूची में टिम सीफर्ट (73वें से 34वें) और रॉस टेलर (50वें से 39वें) ने भी रैंकिंग में अच्छा सुधार किया. गेंदबाजों की सूची में लेग स्पिनर के ईश सोढ़ी छह स्थान के सुधार के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः BREAKING NEWS : न्‍यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

एक वक्‍त ऐसा भी आया, जब केएल राहुल टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए छटपटा रहे थे, लेकिन उन्‍होंने अपनी कमजोरियों पर काम किया और अब वे शानदार बल्‍लेबाज बनकर उभरे हैं. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में वे मैन ऑफ द सीरीज भी बने और उन्‍होंने हर मैच में शानदार पारियां भी खेलीं. इन पांच मैचों की ही बात करें तो केएल राहुल ने 56, नाबाद 57, 27, 39 और 45 रनों की पारी खेली. इससे उन्‍होंने टीम में अपनी जगह तो पक्‍की कर ही ली है.

First Published : 03 Feb 2020, 03:35:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.