logo-image

T20 विश्व कप के आयोजन को लेकर ICC का बड़ा बयान, बोले- उचित समय पर लेंगे फैसला

टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आस्ट्रेलिया में किया जाना है लेकिन इस वैश्विक संकट के कारण सभी खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित हो रही हैं या रद्द हो रही हैं जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है.

Updated on: 17 Apr 2020, 07:01 PM

मेलबर्न:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी के चलते टी20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिये जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है. टी20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आस्ट्रेलिया में किया जाना है लेकिन इस वैश्विक संकट के कारण सभी खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित हो रही हैं या रद्द हो रही हैं जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- 20 साल में कभी गुस्सा नहीं हुए धोनी, टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने माही को लेकर किया बड़ा खुलासा

आस्ट्रेलिया ने इस बीमारी से बचने के लिये अपनी सीमायें सील की हुई हैं और यात्रा पर पांबदी लगायी हुई है. ऐसी अटकलें लगायी जा रही है कि टी20 विश्व कप को भी अगले साल स्थगित किया जा सकता है या फिर इसे खाली स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा. आईसीसी प्रवक्ता ने ‘स्काईस्पोर्ट’ से कहा, ‘‘हम आईसीसी टूर्नामेंटों के लिये अपनी योजना जारी रखे हैं लेकिन तेजी से पैदा होते हुए हालात को देखकर हम व्यापक आपात योजना भी बना रहे हैं.’’

ये भी पढ़ें- IPL के 13वें सीजन की मेजबानी के लिए तैयार श्रीलंका, BCCI के सामने रखा प्रस्ताव

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोविड-19 से संबंधित पैदा होने वाली स्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों की तलाश करना है.’’ टी20 विश्व कप अभी छह महीने दूर है और आईसीसी ने कहा कि वह आस्ट्रेलियाई सरकार सहित अपने सभी हितधारकों से विचार विमर्श करके ही फैसला करेगा.

ये भी पढ़ें- बॉलिंग स्पीड 140 KMPH के अलावा सीम और स्विंग पर रहता है मोहम्मद शमी का पूरा ध्यान

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपने विशेषज्ञों और अधिकारियों से सलाह लेना जारी रखेंगे जिसमें आस्ट्रेलियाई सरकार भी शामिल है और उचित समय पर फैसला लेंगे.’’ पूर्व कप्तान एलेन बोर्डन और स्टार आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल पहले ही दर्शकों के बिना टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना को नकार चुके हैं जबकि पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कारे को लगता है कि इसे स्थगित करना ही एकमात्र विकल्प बचा है.