logo-image

जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए साल की सबसे अच्छी खबर, आईसीसी ने टीम पर लगा बैन हटाया

जिम्बाब्वे अब अगले साल जनवरी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लेगी. साथ ही आईसीसी सुपर लीग-2020 में भी खेलेगी.

Updated on: 14 Oct 2019, 11:04 PM

दुबई:

जिम्बाब्वे और नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सदस्यता को सोमवार को बहाल कर दिया गया है. आईसीसी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. जिम्बाब्वे को जुलाई 2019 में आईसीसी की सदस्यता से वंचित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- धड़ाधड़ रिकॉर्ड बनाने के बावजूद इन खिलाड़ियों से पीछे हैं विराट कोहली, टॉप पर हैं ये दिग्गज

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि यहां आईसीसी चेयरमैन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिम्बाब्वे क्रिकेट चेयरमैन तावेंग्वा मुखुहलानी और जिम्बाब्वे की खेल मंत्री कस्र्टी कोवेंट्री और स्पोटर्स एंड रिक्रिएशन कमिशन के चेयरमैन जेराल्ड एमलोटश्वा के साथ हुई बैठक के बाद जिम्बाब्वे को वापस आईसीसी की सदस्यता प्रदान की गई है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: भाड़े की गाड़ी चलाने को मजबूर ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, मोहम्मद हफीज ने PCB पर उतारा गुस्सा

आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा, "मैं जिम्बाब्वे के खेल मंत्री का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने जिम्बाब्वे क्रिकेट की बहाली में अहम योगदान दिया. उनकी जिम्बाब्वे में खेल के प्रति काम करने की ललक साफ देखी जा सकती थी और वह आईसीसी बोर्ड द्वारा रखी गई शर्तो पर पूरी तरह की राजी हो गई थीं. जिम्बाब्वे क्रिकेट की फंडिंग को जारी रखा जाएगा."

ये भी पढ़ें- 38 साल के हुए गौतम गंभीर, दिग्गजों ने कुछ इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

जिम्बाब्वे अब अगले साल जनवरी में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लेगी. साथ ही आईसीसी सुपर लीग-2020 में भी खेलेगी. मनोहर ने साथ ही नेपाल के बारे में कहा, "जिम्बाब्वे ने जो प्रगति की है उसे देखने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ अब एक प्लान तैयार करेगा जो एसोशिएट मेम्बरशिप के मुताबिक होगा जिसमें नियंत्रित फंडिंग भी होगी."