News Nation Logo
Banner

ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग, टीम इंडिया ने टेस्ट में गंवाया No.1 का ताज

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 में भी पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम एक स्थान की बढ़त के साथ दूसरे से पहले स्थान पर आ गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 May 2020, 02:44:24 PM
team india

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईसीसी ने शुक्रवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी किए हैं, जिसमें भारत को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 टीम का ताज गंवा दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट में अब 2 स्थान के नुकसान के साथ पहले स्थान से खिसक कर अब सीधे तीसरे स्थान पर आ गई है. तो वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने दो स्थानों की छलांग लगाकर तीसरे स्थान से डायरेक्ट पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर बरकरार है. बता दें कि आईसीसी के सालाना अपडेट से 2016-17 का रिकॉर्ड हटाए जाने के बाद भारत को ये बड़ा नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास में लगाए गए टॉप-5 तूफानी शतक, लिस्ट में एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल

वहीं, वनडे क्रिकेट में सभी टीमें अपनी-अपनी जगह पर बनी हुई है. इंग्लैंड अभी भी 127 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि टीम इंडिया 119 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है. न्यूजीलैंड के पास 116 अंक है और वह तीसरे स्थान पर है. चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी टीम है, उनके पास 108 अंक है. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 107 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- आज ही के दिन 57 साल पहले शुरू हुआ था वनडे क्रिकेट, इसी फॉर्मेट ने तेंदुलकर को बनाया भगवान

टेस्ट और वनडे के बाद यदि अब टी20 की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने यहां भी पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम एक स्थान की बढ़त के साथ दूसरे से पहले स्थान पर आ गई है. इंग्लैंड ने भी एक स्थान की बढ़त के साथ तीसरे से दूसरे पर जगह बना ली है. तो वहीं टीम इंडिया भी एक स्थान की छलांग के साथ अब चौथे स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. टी20 में पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान ने न सिर्फ अपना टॉप पोजीशन खोया है बल्कि 3 स्थान के नुकसान के साथ अब वो पहले से सीधे चौथे स्थान पर आ गया है. 5वें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है.

First Published : 01 May 2020, 02:44:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो