logo-image

ICC Ranking: यशस्वी जायसवाल का टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, रोहित से निकले आगे, कोहली से सिर्फ 2 पायदान दूर

ICC Test Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को रैंकिंग में बड़ा फायदा पहुंचा है. वह रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं.

Updated on: 28 Feb 2024, 02:25 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal, ICC Test Ranking: भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल का बल्ला इस वक्त जमकर बोल रहा है. जिसका फायदा उन्हें टेस्ट रैकिंग में भी हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जायसवाल इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. अब उन्हें इसका इनाम भी आईसीसी की ओर से मिला है. जायसवाल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. जबकि अब कोहली से टेस्ट रैंकिंग में सिर्फ 2 पायदान ही दूर रह गए हैं. 

जायसवाल ने टेस्ट रैंकिंग में 3 पायदान का छलांग लगाते हुए 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली 9वें पायदान पर मौजूद है. हालांकि कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. जायसवाल 727 रेटिंग के साथ 12वें स्थान पर और विराट को कोहली 744 रेटिंग के साथ 9वें नंबर पर हैं. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान के नुकसान के साथ 13वें और रिषभ पंत 14वें स्थान पर हैं.

टॉप-5 में नहीं कोई भारतीय 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त टॉप-5 में एक भी भारतीय बल्लेबाज मौजूद नहीं है. न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 893 की रेटिंग के साथ टॉप पर बने हुए हैं. फिर दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ मौजूद हैं. उनके पास 818 रेटिंग है. इंग्लैंड के जो रूट 799 रेटिंग के साथ तीसरे, न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिचेल 780 रेटिंग के साथ चौथे और पाकिस्तान के बाबर आज़म 768 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें IPL 2024 : इलाज के लिए लंदन गए केएल राहुल, धर्मशाला टेस्ट के साथ आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ धमाल मचा रहे जायसवाल 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल धमाल मचा रहे हैं. वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की औसत से 655 रन बना लिए हैं. जिसमें 2 दोहरे शतक और 2 अर्धशतक शामिल. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : धर्मशाला में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री, अंग्रेजों के छूटेंगे पसीने