logo-image

ICC Rankings: दीप्ति शर्मा करियर की सर्वश्रेष्ठ ऊंचाई पर, न्यूजीलैंड दौरे की बदौलत स्मृति मंधाना टॉप पर बरकरार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई महिला वनडे खिलाड़ियों की नई रैंकिंग्स में अपनी टॉप पोजिशन बरकरार रखी है.

Updated on: 19 Feb 2019, 10:17 AM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई महिला वनडे खिलाड़ियों की नई रैंकिंग्स में अपनी टॉप पोजिशन बरकरार रखी है. वहीं दीप्ती शर्मा (Deepti Sharma) ने अपने करियर की सबसे ऊंची रैंकिंग हासिल करते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ियों में तीसरे पायदान पर पहुंच गई हैं. आईसीसी (ICC) की ओर से सोमवार को जारी की गई नवीनतम रैंकिंग में कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) पहले की तरह 5वें स्थान पर काबिज है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के 774 रेटिंग अंक है और वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एलिस पेरी और मेग लैनिंग से आगे हैं.

जुलाई 2015 में झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के हरफनमौला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका है.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एरॉन फिंच ने विराट सेना के लिए कही बड़ी बात 

बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी सथर्वेट चौथे पायदान पर है. टॉप 20 रैंकिंग में 2 और भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसमें दीप्ति शर्मा 1 स्थान के सुधार के साथ 17वें और टी 20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर है.

वेस्ट इंडीज (West Indies) की कप्तान स्टेफनी टेलर 2 स्थानों के सुधार के साथ 8वें पायदान पर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं. वह तीसरे स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेगन शट पहले और पाकिस्तान (Pakistan) की सना मीर दूसरे पायदान पर हैं. शीर्ष 10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी हैं. दीप्ति की रैंकिंग 8वीं है जबकि पूनम 9वें स्थान पर हैं.

और पढ़ें: Pulwama Attack: CCI की BCCI से अपील, विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच न खेले भारत 

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान (Pakistan) को वेस्ट इंडीज (West Indies) को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई. इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है.