logo-image

विराट कोहली पर पड़े इमरान खान भारी...बेस्ट कप्तानों की लिस्ट में पछाड़ा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही आईसीसी की बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती हो लेकिन क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है.

Updated on: 13 Jan 2021, 05:34 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही आईसीसी की बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती हो लेकिन क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है. टीम इंडिया को टेस्ट में सबसे ज्यादा जीत दिलाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम हैं.  ऐसे में आईसीसी ने एक पोल रखा था  जिसमें बेस्ट कप्तानों को लेकर क्रिकेट फैंस ने सवाल किया और वोट के जरिए अपना जवाब देने को कहा. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन में की टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू, रोहित शर्मा ने दी गेंदबाजों का क्लास

इस पोल में आसीसीई ने भारत के विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ऑस्ट्रेलिया की विमेंस खिलाड़ी मैग लैनिंग के अलावा पाकिस्तान को विश्व कप जीताने वाले इमरान खान का नाम शामिल था. क्रिकेट फैंस को इसमें विराट कोहली और इमरान खान की टक्कर देखने को मिल रही है. इमरान खान को विराट कोहली से ज्यादा वोट मिले हैं और उन्होंने विराट कोहली को पछाड़ दिया है.

 

बता दें कि कुछ वक्त पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टेस्ट टीम का कप्तान चुना था. विराट कोहली के अलावा इस टीम में भारत से सिर्फ रविचंद्रन अश्विन ही हैं. टेस्ट क्रिकेट के दो महान बल्लेबाज एलिस्टर कुक और कुमार संगाकारा को इस टीम में जगह मिली है. एलिस्टर कुक को ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है जबकि पूर्व श्रीलंकाई कप्तान संगाकारा को बतौर विकेटकीपर.