News Nation Logo

ICC के Player Of The Month बने टीम इंडिया के आर अश्विन

भारत और इंग्लैंड की सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने का इनाम अब अश्विन को आईसीसी ने दिया.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Mar 2021, 03:18:09 PM
Ashwin

अश्विन (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. अश्विन ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ
  2. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ की थी धमाकेदार गेंदबाजी
  3. इससे पहले पंत ने जीता है ये मैच 

 

नई दिल्ली :

ICC player of the month : भारत और इंग्लैंड की सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने का इनाम अब अश्विन को आईसीसी ने दिया. इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नोमिनेट थे और उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया. अश्विन के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रुट का नाम शामिल था लेकिन अश्विन ने अवॉर्ड अपने नाम किया. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन किया जिसके कारण उन्हें ये खिताब दिया गया. जो रुट ने पहले मैच में दोहरा शतक लगाया था जिसके बाद वो ज्यादा रन नहीं बना पाए. अश्विन अब फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ है.

 

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

इससे पहले पिछले महीने टीम इंडिया के ऋषभ पंत ने ये खिताब अपने नाम किया था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. आईसीसी ने जनवरी से ये अवॉर्ड शुरू किया है और महीनों के प्रदर्शन के हिसाब से ये खिताब दिया जाता है. इसकी घोषणा हर महीने के दूसरे सोवमार को होती है जैसा अश्विन के अवॉर्ड पर हुई. अश्विन के प्रदर्शन पर आईसीसी वोटिंग अकादमी के प्रतिनिधि इयान बिशप ने कहा, "अश्विन ने सीरीज में लगातार विकेट लिए उन्होंने इस महत्वपूर्ण सीरीज में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया। दूसरे टेस्ट में अश्विन का शतक काफी अहम था। उनकी इस पारी ने ही इंग्लैंड के लिए दूसरे टेस्ट में परेशानी खड़ी की थी

ये भी पढ़ें: Road Safety Series: जीत का चौका लगाने उतरेगी इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया लैजेंड्स

अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 47 रन पर पांच विकेट झटके. साथ ही अश्विन ने अपने करियर में 30 बार एक पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा भी किया. जबकि अश्विन ने पूरी सीरीज में अपने खाते में 32 विकेट डाले. अश्विन ने अपने करियर में दूसरी बार एक सीरीज में 30 ये फिर उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. इसी बड़ी कामयाबी के साथ वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय स्पिमन गेंदबाज बन गए हैं. ये सीरीज अश्विन को इसलिए भी याद रहेगी क्योंकि उसी दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 400 विकेट पूरे किए हैं. भारत क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह के नाम है. इस सीरीज में चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा था.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 02:26:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Eng R Ashwin