logo-image

ICC ODI Ranking : विराट कोहली, रोहित शर्मा का दबदबा कायम, हार्दिक पांड्या की एंट्री 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने टॉप के दो दो स्थान कायम रखे हैं. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो उसमें जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं.

Updated on: 11 Dec 2020, 10:58 AM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने टॉप के दो दो स्थान कायम रखे हैं. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो उसमें जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं. विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के साथ हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज दो अर्धशतक जमाए थे. इस सीरीज में भारत को 1-2 से शिकस्त मिली थी. हालांकि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लिमिटेड ओवरों की सीरीज से दूर रहने वाले हिटमैन रोहित शर्मा नंबर दो पर कायम हैं. वह तीसरे नंबर पर कायम पाकिस्तान के बाबर आजम से पांच अंक आगे हैं.

यह भी पढ़ें : INDvENG : फरवरी में भारत दौरा करेगा इंग्लैंड, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

वनडे सीरीज के पहले मैच में 90 और तीसरे मैच में 92 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने पहली बार शीर्ष-50 में जगह बनाई है. वह 553 अंकों के साथ 49वें स्थान पर हैं. आस्ट्रेलियाई टीम से वनडे सीरीज में क्रमश: 114, 60 और 75 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान एरॉन फिंच करियर में सबसे ज्यादा 791 अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर हैं. सीरीज के शुरुआती दो मैचों में 62-62 गेंदों पर दो शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ ने 2018 के बाद से शीर्ष-20 में वापसी की है. वह इस समय 707 अंकों के साथ 15वें स्थान पर हैं. 194.18 की स्ट्राइक रेट से वनडे सीरीज के तीन मैचों में 167 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल 20वें नंबर पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : MCG में बॉक्सिंग डे टेस्ट में हर दिन आ सकेंगे 30,000 दर्शक

बल्लेबाजों के दबदबे वाली सीरीज में आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर ने काफी प्रभाव छोड़ा है. वह पहली बार टॉप-20 में जगह बनाने में सफल रहे हैं. एडम जाम्पा 623 अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं. जोश हेजलवुड छठे स्थान पर आ गए हैं जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं.