logo-image

ICC One Day Ranking: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का जलवा बरकरार, महेंद्र सिंह धोनी को नुकसान

आईसीसी वन डे रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में पहले स्‍थान पर बने हुए हैं.

Updated on: 02 Apr 2019, 01:29 PM

नई दिल्‍ली:

आईसीसी वन डे रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में पहले स्‍थान पर बने हुए हैं. ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया की गेंदबाजी की रीढ़ बन चुके जसप्रीत बुमराह ने भी पहला स्थान बरकरार रखा है. विराट कोहली 890 अंकों के साथ बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर हैं, वहीं ओपनर रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप यादव (7) और युजवेंद्र चहल (8) टॉप-10 में दो अन्य भारतीय नाम हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 12 : आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स

अगर बात टीमों की करें तो भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में 120 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड 123 अंकों के साथ टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-0 से सीरीज गंवाने वाली पाकिस्तान (97) छठे स्थान पर है.

यह भी पढ़ेंः भारत का ये शख्स बना ICC का नया CEO, डेव रिचर्डसन की जगह पर संभालेंगे परिषद का काम

गब्‍बर यानी शिखर धवन के खराब फार्म की वजह से उन्‍हें 3 स्‍थानों का नुकसान हुआ है और वह 10वें स्‍थान से 13वें पर आ गए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को भी चार स्थान का नुकसान हुआ. उनकी 21वीं रैंक है.

यह भी पढ़ेंः AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने नहीं किया पाकिस्तान पर रत्ती भर भी रहम, 5-0 से जीता वनडे सीरीज

ऑल राउंडरों की रैंकिंग में कोई भारतीय खिलाड़ी जगह नहीं बना सका. अफगानिस्तान के राशिद खान इसमें पहले नंबर पर हैं. वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं. अफगान खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने भी अपनी तीसरी रैंक बरकरार रखी है.