logo-image

ICC ODI Ranking: विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 3 में कायम, जानिए कौन है नंबर वन

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर अभी भी बने हुए हैं.

Updated on: 27 May 2021, 10:11 AM

नई दिल्ली :

ICC ODI Ranking : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईसीसी की ओर से जारी ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर अभी भी बने हुए हैं. कप्तान कोहली के पास इस वक्त 857 रेटिंग प्वाइंटस हैं. वे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं. अब विराट कोहली पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से आठ अंक ही पीछे हैं, जिन्होंने हाल में दक्षिण दौरे पर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. बाबर आजम के पास इस वक्त 865 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. हिटमैन रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं. रोहित शर्मा के 825 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा दो ही भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टॉप 10 में अपनी जगह बनाए हुए हैं. वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 18वें नंबर पर हैं. बाकी कोई भारत का बल्लेबाज इस लिस्ट में नहीं है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का बेस्ट आईपीएल के दूसरे हाफ में आएगा, टीम दूसरे नंबर पर काबिज

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 690 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट 737 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर हैं. उनके बाद बांग्लादेश के आफ स्पिनर मेहदी हसन 725 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मेहदी हसन ने अभी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है. आलराउंडरों की लिस्ट में रवींद्र जडेजा नौवें नंबर पर हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 396 अंकों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 295 अंकों के दूसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल को लेकर BCCI की ये है प्लानिंग, यहां जानिए 

ये हैं टॉप 10 बल्लेबाज
1. बाबर आजम
2. विराट कोहली
3. रोहित शर्मा
4. रॉस टेलर
5. एरॉन फिंच
6. जॉनी बेयरस्टो
7. फखर जमां
8. फ्रेंकोइस डुप्लेसी
9. डेविड वार्नर
10. शाई होप

ये हैं टॉप 10 गेंदबाज
1. ट्रेंट बोल्ट
2. मेहदी हसन
3. मुजीब उर रहमान
4. मैट हेनरी
5. जसप्रीत बुमराह
6. कगिसो रबाडा
7. क्रिस वोक्स
8. जोश हेजलवुड
9. मुस्तफिजुर रहमान
10. पैट कमिंस