logo-image

ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, कोहली और पुजारा को नुकसान..देखें Top 10 की लिस्ट

लंबे समय तक नंबर 1 पर बने रहे विराट 906 रेटिंग्स के साथ अब एक स्थान खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

Updated on: 27 Feb 2020, 10:41 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लिए लगातार परेशान कर देने वाली खबरें सामने आ रही हैं. पहले तो टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्‍ट में दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था और अब विराट कोहली की टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 की कुर्सी भी चली गई है. बीते 5 पारियों में साधारण प्रदर्शन करने की वजह से विराट कोहली की टॉप रैंकिंग छिन गई है. टेस्ट क्रिकेट में अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: पृथ्‍वी शॉ की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, विराट कोहली फिर भी उतारेंगे मैदान में

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे स्थान पर
लंबे समय तक नंबर 1 पर बने रहे विराट 906 रेटिंग्स के साथ अब एक स्थान खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 911 रेटिंग्स के साथ अब टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बाद तीसरे स्थान पर 853 रेटिंग्स के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं, उन्होंने एक स्थान की छलांग के साथ ये स्थान हासिल किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन एक स्थान खिसक कर अब चौथे स्ठान पर आ गए हैं, उनके 827 रेटिंग्स हैं. टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के तकनीक पसंद बल्लेबाज बाबर आजम 800 रेटिंग्स के साथ 5वें स्थान पर हैं, उनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : गुवाहाटी में 27 से 29 फरवरी तक अभ्यास करेगी राजस्थान रॉयल्स

चेतेश्वर पुजारा को हुआ 2 स्थान का नुकसान
आईसीसी द्वारा जारी किए गए ताजा रैंकिंग में विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल भी टॉप 10 में शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे 760 रेटिंग्स के साथ अब 8वें नंबर पर आ गए हैं, उन्हें एक स्थान का फायदा मिला है. तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा 2 स्थानों के नुकसान के साथ अब 7वें से खिसक कर 9वें स्थान पर आ गए हैं, चेतेश्वर पुजारा के 757 रेटिंग्स हैं. टीम इंडिया के मयंक अग्रवाल 2 स्थानों की छलांग के साथ अब 10वें स्ठान पर आ गए हैं, उनके 727 रेटिंग्स हैं.