logo-image

ICC Latest Ranking : आईसीसी रैकिंग में नंबर वन बने जो रूट, जानिए विराट कोहली, रोहित शर्मा की रैंकिंग 

आईसीसी (ICC) ने बैटिंग और बॉलिंग को लेकर लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. टेस्ट रैकिंग में जो रूट और वन डे में बाबर आजम शीर्ष पर हैं.

Updated on: 15 Jun 2022, 03:04 PM

दिल्ली:

ICC Latest Ranking : आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने टेस्ट मैचों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इसमें टेस्ट कोहली का नंबर गिर गया है और शीर्ष की बात करें तो जो रूट नंबर बन गए हैं. जो रूट ने पिछले एक साल में 9 टेस्ट शतक बनाए हैं और विराट कोहली व स्टीव स्मिथ की बराबरी करते हुए टेस्ट मैचों में शतकों का आंकड़ा 27 पहुंचा दिया है. टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबपर पर मार्कस लाबुशाने हैं, जो अब एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ और चौथे नंबर पर बाबर आजम हैं. पांचवा नंबर फिलहाल केन विलियमसन का है. भारत की ओर से रोहित शर्मा नंबर 8 पर बने हुए हैं. विराट कोहली इस लिस्ट में नंबर 10 पर मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें: IPL Latest News: मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स सहित तमाम आईपीएल टीमें अब विदेशी टीमों से खेलेंगी क्रिकेट !

वहीं, वनडे रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम एक नंबर पर काबिज हैं. दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही इमाम उल हक हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, नंबर 4 पर रोहित शर्मा मौजूद हैं. इसके अलावा बॉलिंग टेस्ट रैंकिंग (Test Bowling Rankings) की बात करें तो पहले नंबर पर अभी भी पैट कमिंस बने हुए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर 2 पर अश्विन हैं तो वहीं नंबर 3 पर जसप्रीत बुमराह हैं. नंबर 4 पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी बने हुए हैं. ऑलराउंड टेस्ट रैंकिंग में जडेजा नंबर 1 पर अभी भी बने हुए हैं. नंबर 2 पर अश्विन हैं तो वहीं नंबर 3 पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर का नंबर पर है. इस समय नंबर 4 पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं.