News Nation Logo

ICC ने इस खिलाड़ी पर लगाया साढ़े तीन साल का प्रतिबंध, पाया दोषी

आईसीसी ने आज जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से साढ़े तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. ब्रेंडन टेलर को ICC ने एंटी-करप्शन कोड के चार आरोपों का उल्लंघन करने पर प्रतिबंधित किया है

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Jan 2022, 07:18:28 PM
Brendan Taylor

Brendan Taylor (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईसीसी ने आज जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से साढ़े तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. ब्रेंडन टेलर को ICC ने एंटी-करप्शन कोड के चार आरोपों का उल्लंघन करने पर प्रतिबंधित किया है. आपको बता दें कि ब्रेंडन टेलर ने आईसीसी ICC एंटी-डोपिंग कोड का भी एक आरोप स्वीकार किया है. आईसीसी से प्रतिबंध लगने के बाद अब टेलर क्रिकेट या उससे जुड़ी किसी भी गतिविधि में भाग नहीं ले सकेंगे.  

आईसीसी ने ब्रेंडन टेलर के प्रतिबंध पर कहा कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ने भ्रष्टाचार विरोधी गतिविधि में शामिल होने की बात कबूल कर ली है. उन्हें आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के चार आरोपों और अलग से, आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के एक आरोप का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. उपरोक्त स्थिति को ध्यान में रखते हुए टेलर पर साढ़े तीन साल के लिए प्रतिबंध लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022:ये दो खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार जीते हैं पर्पल कैप,देंगे टक्कर

आपको बता दें कि हाल ही में ब्रेंडन टेलर ने अपने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर खुलासा किया था. तब उन्होंने स्वीकार किया था कि वो एक संदिग्ध भारतीय व्यवसायी से पैसे लिए थे. इसके बाद उन्होंने कहा था कि यह कोई धोखा नहीं है. ब्रेंडन टेलर का प्रतिबंध 28 जुलाई 2025 तक रहेगा. आईसीसी ने बताया है कि टेलर 28 जुलाई 2025 के बाद फिर से क्रिकेट खेल सकते हैं. 

First Published : 28 Jan 2022, 06:59:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.