logo-image
लोकसभा चुनाव

अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा ग्रेटर नोएडा स्टेडियम, आईसीसी ने दी हरी झंडी

ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह स्टेडियम को आईसीसी से मान्यता मिल गई है। जिसके बाद अब यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा।

Updated on: 24 Dec 2016, 11:05 AM

नई दिल्ली:

भारत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करने के लिए एक और नया अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम मिल गया है। ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह स्टेडियम को आईसीसी से मान्यता मिल गई है। जिसके बाद अब यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- भारत ने श्रीलंका को 34 रन से हराकर अंडर-19 एशिया कप पर किया कब्जा

बीसीसीआई ने जारी एक बयान में कहा, 'आईसीसी ने दिसंबर 2015 में इस स्टेडियम का मुआयना किया था और उस समय आईसीसी ने यहां पर संबंधित देशों के मैच कराए जाने की पुष्टि की थी लेकिन अब स्टेडियम को मान्यता मिल गयी है और यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा।'

साथ ही बताया कि आईसीसी के निरीक्षक पिछले ही हफ्ते स्टेडियम पहुंचे थे। उन्होंने पिच और अन्य सुविधाओं की अच्छी तरह से जांच-परख की। स्टेडियम के पवेलियन, किचन, ड्रेसिंग रूम, वीआईवी लॉन्ज, पिच आदि का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं, यहां देर शाम रुककर स्टेडियम की लाइटिंग व्यवस्था भी देखी।

यह भी पढ़ें- पहली बार सबके सामने आई हरभजन-गीता की बेटी की तस्वीर, देखें 'हिनाया' की पहली झलक

अब इस ग्राउंड को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से भी मान्यता मिल गई है। इसके पहले ग्राउंड पर रणजी और दिलीप ट्रॉफी के मैच हो चुके हैं।

पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित शहीद विजय सिंह क्रिकेट स्टेडियम में मार्च 2017 में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच 5 वन डे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज होगी।