News Nation Logo
Banner

चार दिन के टेस्‍ट मैच के प्रस्‍ताव के खिलाफ उठने लगी आवाजें, अब इन्‍होंने किया विरोध

आईसीसी (ICC) के चार दिवसीय टेस्ट मैचों (Four day Test match) के प्रस्ताव को ‘हास्यास्पद’ करार देते हुए आस्ट्रेलिया के शीर्ष स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने इसका कड़ा विरोध किया है.

Bhasha | Updated on: 02 Jan 2020, 10:40:15 AM
जस्टिन लैंगर Head Coach Justin Langer

जस्टिन लैंगर Head Coach Justin Langer (Photo Credit: आईएएनएस)

Sydney:

आईसीसी (ICC) के चार दिवसीय टेस्ट मैचों (Four day Test match) के प्रस्ताव को ‘हास्यास्पद’ करार देते हुए आस्ट्रेलिया के शीर्ष स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने इसका कड़ा विरोध किया है, जबकि मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Head Coach Justin Langer) भी पारंपरिक प्रारूप में बदलाव के पक्ष में नहीं है. नाथन लियोन का बयान ऐसे समय में आया है, जबकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्ट्स (Cricket Australia CEO Kevin Roberts) ने कहा कि उनका बोर्ड चार दिवसीय टेस्ट में दिलचस्पी रखता है और वे इस साल के आखिर में अफगानिस्तान के खिलाफ इस तरह का मैच खेल सकते हैं. नाथन लियोन ने कहा, मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ हूं और मुझे उम्मीद है कि आईसीसी इस पर विचार तक नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें ः आस्ट्रेलिया में पहले दी जाएगी श्रद्धांजलि, धुएं से हो सकती है टेस्‍ट मैच में देरी

उन्होंने कहा, आप दुनिया भर में खेले गए बड़े मैचों पर गौर करो, मैं जिन सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच का हिस्सा रहा वे आखिरी तक रोमांचक बने रहे. जस्टिन लैंगर ने भी पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विकल्प पर गौर किया जा सकता है, लेकिन उनकी निजी राय है कि इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, मेरी प्राथमिकता मैं पारंपरिक हूं और जो भी मुझे जानता है उसे पता है कि मैं बहुत अधिक बदलाव का पक्षधर नहीं हूं, इसलिए मैं पांच दिवसीय टेस्ट मैचों का पक्ष लूंगा.

यह भी पढ़ें ः कौन हैं नताशा स्टानकोविक, जिनसे हार्दिक पांड्या करने जा रहे हैं शादी, यहां देखें फोटो और वीडियो

जस्टिन लैंगर ने कहा, लेकिन अगर चार दिवसीय टेस्ट मैच टेस्ट क्रिकेट को जीवंत बनाए रखते हैं तो इस पर गौर किया जा सकता है. लेकिन मैं पांच दिवसीय मैच इसलिए पसंद करता हूं क्योंकि मैं नीरस हूं और मैं बहुत अधिक बदलाव पसंद नहीं करता. लियोन ने इस संदर्भ में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 2014 में एडिलेड में खेले गये टेस्ट मैच का उदाहरण दिया, जिसे मेजबान टीम ने अंतिम घंटे में जीता था. उन्होंने कहा, आप आस्ट्रेलिया और भारत के बीच 2014 में एडिलेड में खेले गए मैच को याद करो जो पांचवें दिन आखिरी आधे घंटे तक खिंचा. इसके बाद आप 2014 में केपटाउन टेस्ट को देखो जिसमें रेयान हैरिस ने तब मोर्ने मोर्कल को बोल्ड किया जबकि दो ओवर बचे हुए थे. मैं चार दिवसीय टेस्ट मैच का पक्षधर नहीं हूं. कई मैच ड्रा होंगे. पांचवां दिन महत्वपूर्ण है.

First Published : 02 Jan 2020, 10:40:15 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो