News Nation Logo

SL VS WI: पहले गंवाई सीरीज, अब ICC ने लगाया भारी जुर्माना

श्रीलंका पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Mar 2021, 04:44:39 PM
SL VS WI

श्रीलंका (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगा है
  2. आईसीसी की धारा 2.22 के तहत लगा जुर्माना
  3. गुनाथीकाला को आईसीसी की धारा 2.5 का दोषी पाया गया है.

नई दिल्ली :

श्रीलंका पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. आईसीसी की धारा 2.22 के तहत प्रति ओवर में निर्धारित समय तक गेंदबाजी नहीं करने पर टीम के ऊपर 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है.करुणारत्ने ने अपनी गलती और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है इसलिए अब इस मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है. इस बीच श्रीलंका के ऑलराउंडर दनुश्का गुनाथीकाला को निकोलस पूरन के आउट होने के बाद जाते वक्त गलत तरीके से विदा करने के लिए फटकार लगाई गई है. गुनाथीकाला को आईसीसी की धारा 2.5 का दोषी पाया गया है. गुनाथीकाला के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng 3rd T20i Match live Streaming: कब, कहां कैसे देखें मैच

गौरतलब है कि, तीसरे वनडे में डेरेन ब्रावो (102) के शतक और शाई होप (64) और कप्तान किरोन पोलार्ड के नाबाद 53 के अर्धशतक से वेस्टइंडीज तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर दिया था श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम के बल्लेबाज वनिंदु हसारंगा के 60 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 80 और आशेन बंडारा के 74 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 55 रन की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS Dhoni के लिए CSK के कोच ने बोली दिल छू लेने वाली बा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने ब्रावो के 132 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 102 रन, होप के 72 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 64 और पोलार्ड के 42 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी के दम पर 48.3 ओवर में पांच विकेट पर 276 रन बनाकर मैच जीत लिया था. 2014 के बाद से विंडीज ने घरेलू जमीन पर पहली बार क्लीन स्वीप किया है. ब्रावो को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और होप को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

(IANS के साथ)

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 04:44:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

SL VS WI