News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ICC ने लिया बड़ा फैसला, अधिकारी ने कही ये बड़ी बातें

आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आदेश दिए हैं कि कर्मचारी घरों में रहकर ही काम करेंगे. इसके साथ ही आईसीसी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे डब्ल्यूएचओ द्वारा दिए गए सुझावों का भी पालन करें.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Mar 2020, 10:11:37 AM
icc

ICC (Photo Credit: https://www.icc-cricket.com)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के मामलों ने लगभग सभी देशों को लॉकडाउन करने के लिए मजबूर कर दिया है. चीन में पैदा हुए इस खतरनाक वायरस ने इटली में बेहद ही भयानक स्थिति बना रखी है. WHO (विश्व स्वास्थ संगठन) द्वारा इस बीमारी से बचने के लिए कुछ अहम सुझाव दिए हैं, जिनमें लोगों से कहा गया है कि वे सामाजिक दूरी बनाए रखें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें. WHO के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने भी अपने कर्मचारियों को खास निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार की वित्तीय मदद करेगा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

कर्मचारियों की सुरक्षा आईसीसी की प्राथमिकता
आईसीसी ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आदेश दिए हैं कि कर्मचारी घरों में रहकर ही काम करेंगे. इसके साथ ही आईसीसी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे डब्ल्यूएचओ द्वारा दिए गए सुझावों का भी पालन करें. इस पूरे मामले पर आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि वे अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा ही उनकी प्राथमिकता है. बता दें कि बीसीसीआई अपने कर्मचारियों को पहले ही ऐसे आदेश दे चुका है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली से नहीं, बाबर आजम से करें मेरी तुलना, जानिए किसने कही यह बात

दफ्तरों में केवल जरूरी स्टाफ की मौजूदगी
अधिकारी ने कहा, "पूरे विश्व की तरह, आईसीसी अधिकारियों द्वारा दिए गए नियमों का पालन कर रही है. हमारे अधिकतर कर्मचारी इस समय घर से ही काम कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता पूरी तरह से सक्रिय रहते हुए हमारे स्टाफ का स्वास्थ और सुरक्षा है. टीम के पास बाहर से काम करने की पूरी क्षमता है और इसी कारण हमने अपने दो दफ्तरों में बहुत कम और जरूरी स्टाफ को ही रखा है."

ये भी पढ़ें- IPL 2020 Update : BCCI मई में भी आईपीएल के लिए तैयार, जानें नया क्‍या हुआ

कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए जारी रहेंगी मीटिंग
अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए जो बैठक होने वाली थी वो जारी रहेगी तो अधिकारी ने कहा कि प्लान में किसी तरह का बदलाव नहीं है इन बैठकों में सिर्फ अहम फैसले लिए जाएंगे क्योंकि मई की शुरुआत में बड़ी बैठक होगी.

अधिकारी ने कहा, "बोर्ड और कुछ समितियां सिर्फ अहम मुद्दों पर बात करेंगी क्योंकि मई की शुरुआत में एक बैठक होनी है, जिसमें बाकी चीजें पर चर्चा होगी. इसकी हम समीक्षा करते रहेंगे और संबंधित अधिकारियों से सलाह लेते रहेंगे क्योंकि जो लोग बैठक में हिस्सा लेंगे उनकी और हमारे स्टाफ का स्वास्थ हमारी प्राथमिकता है."

First Published : 24 Mar 2020, 10:11:37 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×