News Nation Logo
Banner

World Cup 2019: इंग्लैंड पर मिली जीत पर पाकिस्तान पर लगा जुर्माना, जानें क्यों

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 04 Jun 2019, 03:51:23 PM
World Cup 2019: इंग्लैंड पर मिली जीत पर पाकिस्तान पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर इंग्लैंड (England) के खिलाफ हुए विश्व कप (World Cup) 2019 के अपने दूसरे मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की 20 प्रतिशत मैच फीस काटी जाएगी जबकि उनके साथियों की 10 प्रतिशत मैच फीस कटेगी. पाकिस्तान (Pakistan) ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था इसलिए कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा. मौजूदा प्रतियोगिता में पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए मेजबान टीम को 14 रनों से शिकस्त दी.

इसके अलावा, मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए इंग्लैंड (England) के जेसन रॉय (Jason Roy) और ऑलराउंडर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की भी 15 प्रतिशत मैच फीस कटी.

और पढ़ें: World Cup 2019: कल पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें किसका पलड़ा भारी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार सोमवार को मुकाबले के दौरान जेसन रॉय (Jason Roy) अभद्र टिप्पणी करते हुए सुना गया.

घटना पाकिस्तान (Pakistan) की पारी के 14वें ओवर में हुई जब जेसन रॉय (Jason Roy) ने खराब फील्डिंग के बाद अभद्र टिप्पणी की जो अम्पायरों ने सुन ली. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर अम्पायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर करने के लिए जुर्माना लगा. उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) की पारी के 27वें ओवर में एक वाइड गेंद करने के बाद नाराजगी जाहिर की.

और पढ़ें: BCCI ने 2019-20 के लिए जारी किया घरेलू कार्यक्रम, पहली बार भारत में बांग्लादेश खेलगी द्विपक्षीय सीरीज 

दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस में 15 -15 प्रतिशत कटौती के अलावा, उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा गया.

First Published : 04 Jun 2019, 03:51:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.