News Nation Logo

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने को तैयार है केदार जाधव, विराट कोहली ने कही बड़ी बात

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 05 Jun 2019, 06:39:30 AM
World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने को तैयार है केदार जाधव

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 12वें खिताब के लिए बुधवार को भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज करेगी. साउथैम्पटन में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मैच से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मीडिया से बात करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विश्व कप (World Cup) में अभियान शुरू करने से पहले विराट विराट कोहली (Virat Kohli) ने केदार जाधव (Kedar jadhav) की सेहत पर बात करते हुए कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं और पहले मैच के लिए टीम के प्लेइंग 11 के लिए उपलब्ध रहेंगे.

विराट विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा,'केदार जाधव (Kedar jadhav) पूरी तरह से फिट हैं और गेम के लिए तैयार हैं.'

और पढ़ें: World Cup 2019: नीली जर्सी छोड़ नारंगी रंग में नजर आएगी भारतीय टीम, जानें क्यों

कंधे की चोट से उबर चुके केदार जाधव (Kedar jadhav) ने हाल ही में नेट सत्रों में भाग लिया था. केदार जाधव (Kedar jadhav) ने नेट्स पर बिना किसी परेशानी के बल्लेबाजी की. इसके साथ ही उन्होंने गेंदबाजी भी की जो आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्होंने नहीं की थी.

गौरतलब है कि केदार जाधव (Kedar jadhav) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में कंधे में चोट लग गई थी.

और पढ़ें: World Cup 2019: तो क्या वेस्टइंडीज बनेगा विश्व चैंपियन, जानें क्या बोले स्टीव वॉ

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि हमने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था. फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया और हमें हराया.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हमने टीम में कई जरूरी बदलाव किए और बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए टीम में कलाई के स्पिनरों (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) को शामिल किया गया. इसके अलावा टीम को अधिक संतुलित करने का भी प्रयास किया.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम के संयोजन पर कहा कि टीम के पास कलाई के स्पिनर हैं और उंगली के भी. वह पिच, परिस्थिति और विपक्षी टीम को देखते हुए ही टीम का चयन करेंगे. भारतीय कप्तान ने कहा कि इसी वजह से विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम चुनी गई है. 

बतौर कप्तान अपने पहले विश्व कप मुकाबले पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि यह एक गर्व का विषय है. विराट कोहली (Virat Kohli) 2011 और 2015 विश्व कप में भी टीम का हिस्सा थे और इन दोनों में उन्होंने अपने पहले मैच में ही शतक लगाया था. विराट कोहली (Virat Kohli) से जब इस मैच में भी शतक लगाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब आप अच्छा खेलते हैं तो लोग आपसे उम्मीद करते हैं यह आपके खेल का हिस्सा हैं.

और पढ़ें:   World Cup: पाकिस्तान से मिली हार के बाद इंग्लैंड के लिए जानें कितना बदल गया है विश्व कप 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि यह विश्व कप किसी भी कप्तान के लिए किसी परीक्षा की तरह है. उन्होंने कहा कि यहां आपको नौ मैच खेलने हैं. हर टीम के खिलाफ अलग रणनीति बनाकर उतरना होगा. इस लंबे टूर्नमेंट में हर बार आपके सामने अलग टीम होगी और आपको उस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा. 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की चोट के कारण इस विश्व कप से बाहर हो गए हैं. इस पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उन्हें स्टेन के बाहर होने से दुख है. स्टेन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि स्टेन खेल को काफी इंजॉय कर रहे थे.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उसके बाद हमने टीम में जरूरी बदलाव किए. उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए टीम में कलाई के स्पिनरों (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) को शामिल किया गया. इसके अलावा टीम को अधिक संतुलित करने का भी प्रयास किया. 

विश्व कप (World Cup) के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
विराट विराट कोहली (Virat Kohli) (Virat Kohli) (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव (Kedar jadhav), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी.

First Published : 05 Jun 2019, 06:39:30 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.