logo-image

World Cup के लिए तैयार कोहली की 'विराट' सेना, बुधवार को होगी लंदन रवाना

कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चोटिल हुए केदार जाधव (Kedar Jadhav) पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के साथ इंग्लैंड (England) जा रहे हैं.

Updated on: 21 May 2019, 05:50 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) य क्रिकेट टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना होगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम यह टीम अपने तीसरे विश्व कप (World Cup) खिताब के लिए जद्दोजहद करेगी. रवाना होने से एक दिन पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित किया.  इसी संवाददाता सम्मेलन में टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चोटिल हुए केदार जाधव (Kedar Jadhav) पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के साथ इंग्लैंड (England) जा रहे हैं. लिहाजा भारत (India) य टीम में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है.

और पढ़ें: World Cup को लेकर विराट कोहली ने कही मन की बात, कहा- अब तक का सबसे मुश्किल टूर्नामेंट

इस संवाददाता सम्मेलन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि यह विश्व कप (World Cup) उनके तथा टीम के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण है क्योंकि इस साल विश्व कप (World Cup) में खेलने वाली सभी टीमें काफी संतुलित हैं और ऐसे में भारत (India) को जीत हासिल करने के लिए अपना शत-प्रतिशत देना होगा.

भारत (India) को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से साउथैम्पटन में खेलना है. इसके बाद वह नौ जून को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से लंदन के केनिंग्टन ओवल से भिड़ेगी. 13 तारीख को भारत (India) ट्रेंट ब्रिज मैदान पर किवी टीम के सामने होगी. 

भारत (India) य प्रशंसकों को जिस मैच का बेसब्री से इंतजार है, वो मैच है भारत (India) और पाकिस्तान का जो 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा. इसके बाद 22 जून को अफगानिस्तान और भारत (India) भिडेंगे.

और पढ़ें:  World Cup में लेग स्पिनर्स मचाएंगे धमाल, कुलदीप,चहल,ताहिर समेत इन पर नजर, देखें आंकड़े

27 जून को भारत (India) ओल्ड ट्रेफोर्ड में विंडीज के सामने उतरेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड से वह 30 जून को एजबेस्टन में भिड़ेगी. इसी मैदान पर उसे दो जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. 

भारत (India) अपना आखिरी मैच 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगी. 

इन मैचों से पहले भारत (India) दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. 25 मई को वह अपना पहला अभ्यास मैच लंदन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी जबकि दूसरे अभ्यास मैच में वह बांग्लादेश के सामने कार्डिफ में 28 मई को खेलेगी. 

और पढ़ें: World Cup 2019: 'चाहे कुछ हो जाए माही भाई की जरूरत पड़ती ही है', टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

टीम : विराट कोहली (Virat Kohli) (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा.