News Nation Logo
Banner

ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने के बाद आया शिखर धवन का बयान, टीम की ताकत को लेकर कही ये बात

टीम में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ होंगे, जबकि रिषभ पंत टीम में शामिल नहीं किया गया है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 17 Apr 2019, 06:42:50 AM
image courtesy: BCCI

image courtesy: BCCI

नई दिल्ली:

सोमवार को बीसीसीआई ने क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही भारत के क्रिकेट बोर्ड ने 4 रिजर्व खिलाड़ियों के नामों की भी घोषणा कर दी. बीसीसीआई द्वारा घोषित की गई टीम को लेकर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की प्रतिक्रिया आ गई है. धवन ने यहां मंगलवार को कहा कि विश्व कप 2019 के लिए चुनी गई भारतीय टीम काफी मजबूत है. एमएसके प्रसाद के नेतृत्व में घोषित की गई विश्व कप टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गई है, जबकि रोहित शर्मा टीम के उप-कप्तान होंगे. विश्व कप के लिए कई नए चेहरों ने बाजी मारी, जबकि कई ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली.. जिनकी दावेदारी काफी मजबूत बताई जा रही थी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, SRH vs CSK: अगर कल चेन्नई से हारे तो हैदराबाद की हो जाएगी भयानक दुर्गति, जानें कैसे

टीम में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ होंगे, जबकि रिषभ पंत टीम में शामिल नहीं किया गया है. धवन ने एक कार्यक्रम में बातचीत करते हुए कहा, ''वर्ल्ड कप के लिए हमारी टीम काफी मजबूत और बेहतर है. हम टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं. हम इंग्लैंड में अच्छा करने का प्रयास करेंगे.' बता दें कि शिखर धवन फिलहाल आईपीएल में व्यस्त हैं, वे दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग बैटिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: मुंबई इंडियंस के आगे घुटने टेकने के बाद विराट कोहली ने दिया ये बयान, कहा- इस चीज की है सबसे ज्यादा जरूरत

शिखर धवन ने अपनी IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स को लेकर बातचीत करते हुए कहा, 'कोच रिकी पॉन्टिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली का अनुभव से हमें काफी मदद मिल रही है. दोनों का अपनी-अपनी टीम के कप्तान के तौर पर अनुभव और हम पर भरोसा काफी अच्छा है. युवा खिलाड़ी भी समय के साथ निखर रहे हैं.' युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स 8 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ पॉइन्ट्स टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स के बाद दूसरे स्थान पर है. धवन ने कहा कि दिल्ली फ्रैंचाइजी का नाम नया है, नया प्रशासन और सपॉर्ट स्टाफ भी नया है. उन्होंने कहा कि टीम भारत और अन्य देशों के खिलाड़ियों से काफी संतुलित है.

First Published : 16 Apr 2019, 05:44:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो