logo-image

World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी

विश्व कप (World Cup) के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ उतरने वाली पाकिस्तान (Pakistan) की टीम मोहम्मद आमिर की फिटनेस के रूप में बड़ी समस्या से जूझ रही है.

Updated on: 30 May 2019, 04:00 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) विश्व कप (World Cup) के अपने पहले मैच में शुक्रवार को जब यहां वेस्टइंडीज (West indies) से भिड़ेगा तो इंग्लैंड में दो साल पहले चैंपियन्स ट्राफी में अपनी करिश्माई जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा. पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने पिछले 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 0-5 से वाइटवाश और इंग्लैंड के खिलाफ 0-4 की हार भी शामिल है. टीम को इसके अलावा अभ्यास मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ भी तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी.

वहीं विश्व कप (World Cup) के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ उतरने वाली पाकिस्तान (Pakistan) की टीम मोहम्मद आमिर की फिटनेस के रूप में बड़ी समस्या से जूझ रही है. पाकिस्तान (Pakistan) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर खराब फिटनेस के कारण वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ विश्व कप (World Cup) के पहले मैच से बाहर हो सकते हैं. जियो न्यूज के अनुसार, आमिर पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्होंने इस बारे में कोच मिकी आर्थर को बता दिया है. उन्होंने टूर्नामेंट के अन्य मैचों से पहले आराम करनेका अधिक समय मांगा है. 

और पढ़ें:  World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

टीम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि 27 वर्षीय आमिर को वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुक्रवार को होने वाले मैच में नहीं खिलाया जाएगा.

इंग्लैंड में आने के बाद से ही आमिर फिटनेस से जूझ रहे हैं. वे वायरल इनफेक्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली तीन वनडे मैचों में भी नहीं खेल पाए थे. हालांकि, खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें फहीम अशरफ के स्थान पर टीम में शामिल किया गया. आमिर ने पिछले 15 वनडे मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं.

और पढ़ें:  World Cup 2019: 'सचिन ओपंस अगेन', मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर शुरू करने जा रहे एक नई पारी 

आमिर को टूर्नामेंट के लिए चुनी गई प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं को उन्हें मौका देना पड़ा.