News Nation Logo

World Cup, IND vs SA Live: दक्षिण अफ्रीकी टीम से मुकाबले के लिए टीम इंडिया पहुंची स्‍टेडियम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत का पहला मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा.

Sunil Chaurasia | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Jun 2019, 08:11:14 AM
image courtesy- icc/ twitter

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत का पहला मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका इससे पहले दो मैच खेल चुका है और दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टूर्नामेंट में अपने मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार से काफी कुछ सीखी है और इस बार कोई गलती नहीं करेगी.

साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम के बाहर भारतीय टीम के समर्थकों का जमावड़ा लग गया है. आज भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच मुकाबला है. दक्षिण अफ्रीका अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुका है तो भारत का यह पहला मुकाबला है. 



दक्षिण अफ्रीकी टीम से मुकाबले के लिए टीम इंडिया रोज बाउल स्‍टेडियम पहुंच गई है. देखें VIDEO



रोज बाउल स्‍टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक तीन वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें में उसे एक में जीत और दो में हार मिली है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर एकमात्र जीत 2004 में केन्या के खिलाफ दर्ज की थी. दक्षिण अफ्रीका के अलावा अफगानिस्तान (22 जून) से भी भारत इसी मैदान पर भिड़ेगा.

इंग्लैंड में बारिश कभी भी अपना असर दिखा सकती है. मौजूदा वर्ल्ड कप के कुछ अभ्यास मैचों के अलावा एक दिन पहले ही कार्डिफ में अफगानिस्तान-श्रीलंका मुकाबला बारिश की वजह से बाधित हो चुका है.

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने साफ कर दिया है कि विकेट चाहे कैसी भी हो, इससे ज्यादा उन्हें खुद की क्षमता पर भरोसा है.

दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप इतिहास को देखते हुए उसे चोकर्स कहा जाता है, और अभी तक इस विश्व कप में अनचाहे में ही सही दक्षिण अफ्रीका इस तमगे से पीछा छुड़ाती नहीं दिख रही है.

टीम (संभावित)


दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस

टीमें (संभावित) : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव

First Published : 05 Jun 2019, 08:11:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.