logo-image

World Cup, IND vs SA Live: दक्षिण अफ्रीकी टीम से मुकाबले के लिए टीम इंडिया पहुंची स्‍टेडियम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत का पहला मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा.

Updated on: 05 Jun 2019, 08:11 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत का पहला मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका इससे पहले दो मैच खेल चुका है और दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टूर्नामेंट में अपने मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विराट कोहली ने कहा कि टीम इंडिया 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार से काफी कुछ सीखी है और इस बार कोई गलती नहीं करेगी.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम के बाहर भारतीय टीम के समर्थकों का जमावड़ा लग गया है. आज भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच मुकाबला है. दक्षिण अफ्रीका अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुका है तो भारत का यह पहला मुकाबला है. 



calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीकी टीम से मुकाबले के लिए टीम इंडिया रोज बाउल स्‍टेडियम पहुंच गई है. देखें VIDEO



calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

रोज बाउल स्‍टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक तीन वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, जिनमें में उसे एक में जीत और दो में हार मिली है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर एकमात्र जीत 2004 में केन्या के खिलाफ दर्ज की थी. दक्षिण अफ्रीका के अलावा अफगानिस्तान (22 जून) से भी भारत इसी मैदान पर भिड़ेगा.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

इंग्लैंड में बारिश कभी भी अपना असर दिखा सकती है. मौजूदा वर्ल्ड कप के कुछ अभ्यास मैचों के अलावा एक दिन पहले ही कार्डिफ में अफगानिस्तान-श्रीलंका मुकाबला बारिश की वजह से बाधित हो चुका है.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने साफ कर दिया है कि विकेट चाहे कैसी भी हो, इससे ज्यादा उन्हें खुद की क्षमता पर भरोसा है.

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप इतिहास को देखते हुए उसे चोकर्स कहा जाता है, और अभी तक इस विश्व कप में अनचाहे में ही सही दक्षिण अफ्रीका इस तमगे से पीछा छुड़ाती नहीं दिख रही है.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

टीम (संभावित)


दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

टीमें (संभावित) : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव