News Nation Logo

World Cup 2019: पहले मैच में इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनें

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 May 2019, 04:53:15 PM
World Cup: इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनें

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) की ओर से आयोजित एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 2019 का ओपनिंग मैच आज ओवल के मैदान पर इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला जा रहा है. विश्व कप (World Cup) के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने यहां द ओवल मैदान पर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. अक्सर देखा गया है कि गेंदबाजी करने वाली टीम तेज या मध्यम गति के गेंदबाजों के साथ पारी की शुरुआत करते हैं लेकिन ओवल के मैदान पर इसके उलट ही नजारा देखने को मिला. फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने एक अलग ही रणनीति के तहत 44 वर्षीय स्पिनर इमरान ताहिर (Imran tahir) के साथ पारी की शुरुआत की और इतिहास रच दिया.

विश्व कप (World Cup) के 44 सालों के इतिहास में इमरान ताहिर (Imran tahir) पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने विश्व कप (World Cup) का आगाज स्पिन के साथ किया है. इसके साथ ही इमरान ताहिर (Imran tahir) विश्व कप (World Cup) की पहली गेंद फेंकने वाले पहले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं.

और पढ़ें: World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) के लिए यह रणनीति कारगर साबित हुई और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनिंग करने उतरे जॉनी बेयरस्टो गोल्डन डक के रूप में इमरान ताहिर (Imran tahir) की गेंद का शिकार हुए.

इमरान ताहिर (Imran tahir) ने जॉनी बेयरस्टो के लिए गुड लेंथ गेंद फेंकी और डिफेंड करने के चक्कर में बेयरस्टो के बल्ले का बाहरी किनारा लगा. क्विंटन डिकॉक ने कोई गलती नहीं की इस गेंद को पकड़ने में और इंग्लैंड (England) को पहला झटका दिया.

आईपीएल 2019 में जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले जॉनी बेयरस्टो का शून्य पर आउट होना इंग्लैंड (England) के लिए बड़ा झटका था.

और पढ़ें: World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी

आज के मैच में फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) के इस कदम ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो की याद दिला दी जिन्होंने 1992 के क्रिकेट विश्व कप (World Cup) के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में दीपक पटेल से गेंदबाजी की शुरूआत की थी. ऑकलैंड में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया दीपक पटेल की गेंदबाजी को संभाल नहीं सकी और 37 रनों से मैच हार गई.

First Published : 30 May 2019, 04:32:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.