logo-image

World Cup 2019: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम ने आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले मैच में निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए.

Updated on: 30 May 2019, 08:37 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) की ओर से आयोजित एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 2019 का ओपनिंग मैच आज ओवल के मैदान पर इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम ने आईसीसी विश्व कप (World Cup)-2019 के पहले मैच में निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए. गौरतलब है कि विश्व कप (World Cup) के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीमें भिड़ी हों और इंग्लैंड (England) ने 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया हो.

दोनों टीमों के बीच हुए विश्व कप (World Cup) मुकाबलों में यह अब तक बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले खेले गए विश्व कप (World Cup) मुकाबलों में इंग्लैंड (England) की टीम सिर्फ 2 बार ही 200 रन का आंकड़ा पार कर पाई थी. 

और पढ़ें: World Cup 2019: पहले मैच में इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनें 

विश्व कप (World Cup) में अब तक 6 बार दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं और दोनों ही टीमों को 3-3 मैच में जीत हासिल हुई.

इंग्लैंड (England) के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए. उन्होंने 79 गेंदें खेलीं, जिन पर नौ चौके लगाए. कप्तान इयोन मोर्गन ने 60 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर 54 रन बनाए. जोए रूट ने 59 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में पांच चौके शामिल रहे.

और पढ़ें: World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए लुंगी नगिदी ने तीन, इमरान ताहिर और कागिसो राबादा ने दो-दो और आंदिले फेहुलक्वायो ने एक विकेट लिया.