News Nation Logo
Banner

ICC CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा करने में कर दी इतनी बड़ी गलती! उठने लगे सवाल

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को भी इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं दी गई है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Apr 2019, 06:47:44 AM
image: cricket.com.au

image: cricket.com.au

नई दिल्ली:

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में विश्व कप खेलेगी. बीसीसीआई से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा की थी. विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कमान ऐरॉन फिंच को सौंपी गई है. टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं- ऐरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरे (विकेट कीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: चौथा विश्व कप खेलेंगे धोनी, तो कोहली के लिए होगा तीसरा.. देखें बाकी खिलाड़ियों को कितनी बार मिला मौका

लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, एश्टन टर्नर और केन रिचर्डसन को भी इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं दी गई है. क्रिकेट बोर्ड के इसी फैसले से कई क्रिकेट दिग्गजों ने आपत्ति जताई है. भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में जबरदस्त बैटिंग करने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब इस बार विश्व कप के लिए इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे. हैंड्सकॉम्ब ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर 5 मैचों में 236 रन बनाए थे, जिनमें एक शतक भी शामिल था. हालांकि भारतीय दौरे के बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की सीरीज में हैंड्सकॉम्ब का प्रदर्शन कुछ खास असरदार नहीं रहा था. उन्होंने यहां 4 पारियों में केवल 92 रन ही बनाए थे.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान.. यहां देखें पूरी लिस्ट

30 से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला मुकाबला 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. कंगारू टीम 9 जून को भारत के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान में भिड़ेगी. लीग राउंड में ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मुकाबला 6 जुलाई को साउथ अफ्रीका के साथ होगा. विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा.

First Published : 15 Apr 2019, 05:42:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो