logo-image

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बरसे क्रिस गेल, बनाया यह रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज (West indies) इस विश्व कप (World Cup) में एक ऐसी टीम के तौर पर आई है जो कभी भी कुछ भी कर सकती है. अपने पहले मैच में उसने यह साबित भी किया.

Updated on: 31 May 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

दो बार कि विजेता वेस्टइंडीज (West indies) ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) का विजयी आगाज करते हुए शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए अपने पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को सात विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज (West indies) इस विश्व कप (World Cup) में एक ऐसी टीम के तौर पर आई है जो कभी भी कुछ भी कर सकती है. अपने पहले मैच में उसने यह साबित भी किया. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलते हुए वेस्टइंडीज (West indies) के सलामी बल्लेबाज और खुद को यूनिवर्सल बॉस कहने वाले क्रिस गेल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अपना आखिरी विश्व कप (World Cup) खेल रहे क्रिस गेल ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलते हुए 34 गेंद में 50 रन की पारी खेली. इसके साथ ही क्रिस गेल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 19 हजार रन पूरे कर लिए.

और पढ़ें: World Cup 2019: पहले मैच में निकली पाकिस्तान की हवा, वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

क्रिस गेल इस मुकाम को हासिल करने वाले तीसरे कैरिबियाई खिलाड़ी बन गए हैं. क्रिस गेल ने 450 मैचों की 520 पारियों में यह कारनामा अपने नाम किया है. क्रिस गेल से पहले वेस्टइंडीज (West indies) के लिए ब्रायन लारा (22,260) और शिवनारायण चंद्रपॉल (20,988) रन बनाए थे.

इसके अलावा इस मैच में पहला छक्का लगाते ही क्रिस गेल ने विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एबी डीविलियर्स के 37 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. इस समय क्रिस गेल विश्व कप (World Cup) में 40 छक्के जड़ चुके हैं.

और पढ़ें: World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को पहले मैच में मिली हार, टूटा 27 साल पुराना रिकॉर्ड 

क्रिस गेल के बाद डीविलियर्स (37) और रिकी पोंटिंग (31) का नंबर आता है. वेस्टइंडीज (West indies) ने इस मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 7 विकेट से हराकर अपने विश्व कप (World Cup) अभियान का आगाज किया है.