logo-image

World Cup: बांग्लादेश ने ओवल में रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 330 रन बनाए.

Updated on: 02 Jun 2019, 07:43 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 5वें मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने इतिहास रच दिया है. द ओवल के मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने मुश्फिकुर रहीम (78) और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) (75) के अर्धशतकों की मदद से अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 330 रन बनाए.

बांग्लादेश (Bangladesh) की ओर से विश्व कप (World Cup) और वनडे में बनाया गया यह अब तक का यह सर्वोच्च स्कोर है. वनडे में बांग्लादेश (Bangladesh) का पिछला सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 329 रन का था, जो उसने 2015 में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ ढाका में बनाया था.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) को तमीम इकबाल (16) और सौम्य सरकार (42) ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 60 रन की साझेदारी अच्छी शुरूआत दी. टीम ने इसके बाद 75 के स्कोर पर सरकार का भी विकेट गंवा दिया. इकबाल ने 29 गेंदों पर दो चौके और सरकार ने 30 गेंदों पर नौ चौके लगाए.

और पढ़ें: World Cup: श्रीलंका को हराने के बाद जानें क्या बोले कीवी कप्तान केन विलियमसन

एक के बाद एक लगातार दो विकेट खोने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुश्फिकुर ने तीसरे विकेट के लिए 142 रन की शानदार साझेदारी कर बांग्लादेश (Bangladesh) को मजबूत स्कोर की अग्रसर कर दिया.

हालांकि टीम ने इसके बाद अगले 33 रनों के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन विकेटों में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) और मुश्फिकुर के अलावा मोहम्मद मिथुन (21) के भी विकेट शामिल हैं.

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का यह 43वां अर्धशतक था. उन्होंने 84 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. वहीं, मुश्फिकुर का यह 34वां अर्धशतक था. उन्होंने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके जड़े. मिथुन ने 21 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. मुश्फिकुर 43वें ओवर में आउट हुए.

इसके बाद महमुदूल्लाह (नाबाद 46) और मोसद्दक हुसैन (26) ने छठे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी बांग्लादेश (Bangladesh) को 300 के पार पहुंचा दिया.

और पढ़ें: World Cup, NZ vs SL: श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदने के बाद केन विलियमसन ने दिया बड़ा बयान, बताई जीत की वजह 

महमुदूल्लाह ने 33 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का चौका जबकि हुसैन ने 20 गेंदों पर चार चौके लगाए. मेहदी हसन ने तीन गेंदों पर नाबाद पांच रन में एक चौका लगाया.
दक्षिण अफ्रीका की ओर से एंडिले फेहलुकवायो, अपना 100वां वनडे मैच खेल रहे इमरान ताहिर और क्रिस मोरिस ने दो-दो विकेट लिए.