logo-image

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका को रौंदने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 330 रन का अपने वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 309 रनों पर रोक दिया.

Updated on: 03 Jun 2019, 01:23 PM

लंदन:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने इस जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है. बांग्लादेश ने यहां दी ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के अपने पहले मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 21 रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत की.

मुर्तजा ने मैच के बाद कहा, "टॉस हारने के बार पहले बल्लेबाजी करने से हम खुश थे. हां, कुछ संदेह था लेकिन हम जानते थे कि इस विकेट पर पहले भी बल्लेबाजी की जा चुकी है, इसलिए बल्लेबाजी कोई बुरा विकल्प नहीं है. मुशफिकुर हमेशा इसी तरह की पारी खेलते हैं. उनके अलावा शाकिब ने अच्छी बल्लेबाजी की. शुरू में सौम्य ने एक अच्छा प्लेटफॉर्म दिया और फिर बाद में महमूदुल्लाह और मोसद्देक ने अच्छी समाप्ति की."

ये भी पढ़ें- World Cup: शाकिब अल हसन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बनें

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 330 रन का अपने वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 309 रनों पर रोक दिया. विजेता कप्तान ने कहा, "हमें पता था कि हमें सही क्षेत्र में गेंदबाजी करनी होगी और विकेट लेने के लिए गेंदबाजों को बदलते रहना होगा. अच्छी बात यह रही पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. बाद में स्पिनरों ने अच्छा साथ निभााया."

मुर्तजा ने भारी संख्या में मैच देखने आए दर्शकों को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, " दर्शकों ने हमें काफी अच्छा सपोर्ट किया. यहां आए सभी बांग्लादेशी दर्शकों का शुक्रिया. उम्मीद है कि ये लोग अगले मैच में भी हमारा मनोबल बढ़ाने आएंगे. हमें उम्मीद है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अच्छा करेंगे."