News Nation Logo

BREAKING

Banner

World Cup 2019: राशिद खान की फिरकी का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही यह बड़ी बात

एडम जंपा (Adam Zampa) ने भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था और इसी के दम पर वह इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप (World Cup) के पहले मैच में अंतिम-11 में जगह बनाने की कोशिश में हैं.

IANS | Updated on: 23 May 2019, 06:56:23 PM
WorldCup 2019: राशिद खान की फिरकी का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

WorldCup 2019: राशिद खान की फिरकी का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की तारीफ का पुल बांधते हुए कहा है कि उनके जैसे गेंदबाज कभी-कभार (वन्स इन अ लाइफटाइम) ही होते हैं. एडम जंपा (Adam Zampa) ने भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था और इसी के दम पर वह इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप (World Cup) के पहले मैच में अंतिम-11 में जगह बनाने की कोशिश में हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) को अपना पहला मैच अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ 1 जून को खेलना है. 

27 साल के इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में 11 विकेट लिए थे. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत को 3-2 से हराया था. वहीं पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एडम जंपा (Adam Zampa) ने सात विकेट झटके थे. 

एडम जंपा (Adam Zampa) ने कहा कि अपने खेल में सुधार करने के लिए वह बाकी के लेग स्पिनरों को देखते हैं. उन्होंने कहा कि बीबीएल मैच से पहले अभ्यास सत्र में राशिद खान (Rashid Khan) के साथ गेंदबाजी करने से उन्होंने काफी कुछ सीखा. 

और पढ़ें: World Cup के प्रसारण को लेकर आईसीसी ने जारी किया मीडिया प्लान, भारत में 7 भाषाओं में होगा टेलीकास्ट

वेबसाइट न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू ने एडम जंपा (Adam Zampa) के हवाले से लिखा है, 'मैंने राशिद खान (Rashid Khan) के साथ स्टार्स और स्ट्राइकर्स के मैच के बाद गेंदबाजी की. मैं हमेशा से उनसे प्रभावित रहा था और मैंने सोचा था कि मैं इस खिलाड़ी के साथ गेंदबाजी करूंगा.'

एडम जंपा (Adam Zampa) ने कहा कि वह स्ट्राइकर्स के रूम में गए और राशिद खान (Rashid Khan) से कहा कि वह उनके साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं.

एडम जंपा (Adam Zampa) ने कहा, 'उन्होंने 45 मिनट मेरे साथ गेंदबाजी की और मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि मैं ऐसा किया क्योंकि अब मैं जानता हूं कि मैं कभी राशिद खान (Rashid Khan) की तरह गेंदबाजी नहीं कर सकता.'

और पढ़ें:  World Cup में कोच मिकी आर्थर को गलत साबित करना चाहता है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

एडम जंपा (Adam Zampa) के मुताबिक, 'वह कभी कभार पैदा होने वाले गेंदबाजों में हैं.'

राशिद खान (Rashid Khan) वनडे में तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. उन्होंने 59 मैचों में 125 विकेट लिए हैं. 

First Published : 23 May 2019, 06:56:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×