News Nation Logo

आईसीसी ने 200 वें टेस्ट मैच में रेफरी बनने पर रंजन मदुगले को दी बधाई

आईसीसी ने 200 वें टेस्ट मैच में रेफरी बनने पर रंजन मदुगले को दी बधाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2021, 06:45:01 PM
ICC congratulate

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गाले: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और मैच रेफरी के रूप में 200 टेस्ट मैच पूरे करने पर रंजन मदुगले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को बधाई दी। वह एलीट पैनल के मुख्य रेफरी के रूप में भी काम करते हैं। उन्होंने गाले में श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

इस उपलब्धि पर मदुगले को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), आईसीसी की ओर से एसएलसी के उपाध्यक्ष डॉ जयंत धर्मदास और एसएलसी के सीईओ एशले डी सिल्वा द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

200 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने के अलावा, मदुगले ने 369 वनडे और 125 टी20 मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है। इसके साथ ही उन्होंने 14 महिला वनडे और आठ महिला टी20 में मैच रेफरी के रूप में भी काम किया है।

ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद मदुगले ने एक बयान में कहा, मेरे 200वें टेस्ट मैच में रेफरी बनना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है, क्योंकि यह एक बड़ी उपलब्धि है जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। हालांकि इसमें काफी समय लगा है।

उन्होंने कहा, जबसे मैंने यह यात्रा शुरू की है, हर हिस्से का आनंद लिया है। जाहिर है कि सपने इसी से बनते हैं और मैं जुनून के साथ अपनी भूमिका को जारी रखूंगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2021, 06:45:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.