logo-image

बाल-बाल बचा वेस्टइंडीज का ये धांसू ऑलराउंडर, ICC ने बख्श दिया पूरा करियर

बीते महीने सितंबर में भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर जमैका में टीम इंडिया के खिलाफ मैच के दौरान ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराई गई थी.

Updated on: 01 Oct 2019, 03:43 PM

नई दिल्ली:

ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज और पार्ट-टाइम ऑफ स्पिनर क्रेग ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन पर उठे सभी सवालों को दरकिनार करते हुए उन्हें बड़ी राहत दी है. आईसीसी ने ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन को पूरी तरह से वैध बताया है. गौरतलब है कि बीते महीने सितंबर में भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर जमैका में टीम इंडिया के खिलाफ मैच के दौरान ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराई गई थी.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: इशांत और शमी के पास टीम इंडिया में जगह पक्की करने का शानदार मौका, जानें कैसे

शिकायत के बाद आईसीसी ने क्रेग ब्रैथवेट के एक्शन की जांच शुरू कर दी थी. आईसीसी के अनुसार, ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन का 14 सितंबर को लोगबोरोग में टेस्ट कराया गया, जहां ये मालूम चला कि गेंदबाजी करते हुए उनकी कोहनी विस्तार 15-डिग्री से ज्यादा नहीं हो रही. लिहाजा ब्रैथवेट का बॉलिंग एक्शन आईसीसी के नियमों के तहत पूरी तरह से जायज है."

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 मुसीबत, 2 अक्टूबर से खेला जाएगा मैच

बताते चलें कि क्रेग ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन पर ये दूसरी बार आपत्ति जताई गई थी. इससे पहले साल 2017 में भी ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. उस वक्त इंग्लैंड में खेलते हुए ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन पर सवालिया निशान लगा था. फिलहाल, आईसीसी के इस फैसले के बाद क्रेग ब्रैथवेट के साथ-साथ वेस्टइंडीज की टीम ने भी राहत की सांस ली है. ब्रैथवेट अपने मैचों में लगातार गेंदबाजी करते रहेंगे.