News Nation Logo
Banner

आईसीसी का बड़ा फैसला, वर्ल्ड कप क्वालीफायर रद्द

कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से आईसीसी ने बड़ा कदम उठाया है. आईसीसी ने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर को रद्द कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Nov 2021, 06:29:28 PM
ICC

ICC (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से साउथ अफ्रीका में तहलका मचा हुआ है. कोरोना के इस नए वैरिएंट के कारण कई देशों ने साउथ अफ्रीका से जुड़ी फ्लाइट्स बंद कर दी हैं. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बीसीसीआई को सुझाव दिया है कि जहां खतरा है वहां भारतीय टीम को भेजना ठीक नहीं है. इसी बीच आईसीसी ने बड़ा कदम उठाया है. आपको बता दें कि आईसीसी ने जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 के क्वालिफायर्स को रद्द कर दिया है. 

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ट्रैवल नियमों में सख्ती कर दी गई. जिसके बाद आईसीसी को ये बड़ा कदम उठाना पड़ा है. महिला क्वालीफायर मुकाबले में कुल 9 टीमों को हिस्सा लेना था. यहां से तीन टीमें सीधा महिला वर्ल्ड कप 2022 में क्वालिफाई कर जाती. लेकिन अब क्वालीफायर मुकाबले रद्द कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : CSK की रिटेंशन लिस्‍ट में फंस गया पेंच, एमएस धोनी नहीं चाहते कि......

साल 2022 में न्यूजीलैंड की सरजमीं पर महिला वर्ल्ड कप होना है. क्वालीफायर रद्द होने के बाद बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ की टीम वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. अब अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश की टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं.  

इस वक्त इंडिया-ए भी साउथ अफ्रीका में ही है. खास बात यह है कि अगले महीने भारतीय टीम को भी साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. देखना होगा कि टीम इंडिया अफ्रीका दौरे पर जाएगी या फिर नहीं.  

First Published : 27 Nov 2021, 06:28:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.