logo-image

ICC का बड़ा फैसला, इस स्टार ऑलराउंडर पर 2 साल का लगाया बैन

ICC Bans Nasir Hossain : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर बैन लगा दिया है. ये खिलाड़ी अब 7 अप्रैल 2025 से पहले कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेल सकेगा.

Updated on: 16 Jan 2024, 08:07 PM

नई दिल्ली:

ICC Bans Star All Rounder : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल आईसीसी ने बांग्लादेश की टीम के ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर 2 साल का बैन लगाया है. इस खिलाड़ी पर 2023 में एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया था जो अब सही पाया गया है. इस खिलाड़ी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है. उन्हें 6 महीने के लिए सस्पेंड भी किया गया है. आईसीसी ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी.

 बता दें नासिर हुसैन को किसी अनजान शख्स द्वारा गिफ्ट दिया गया था. इसके लिए उनसे खास मांग भी की गई थी. हुसैन ने इसकी जानकारी न ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को और ना ही एंटी करप्शन ऑफिसर को दी थी. जिसके चलते उनके खिलाफ ICC ने एक्शन लिया है. ऐसे में अब वह 7 अप्रैल 2025 तक कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेल सकेंगे.

इन 3 आरोपों में मिली सजा 

आर्टिकल 2.4.3 का उल्लंघन- नासिर को करीब 750 यूएस डॉलर से ज्यादा कीमत का गिफ्ट आई फोन 12 के रूप में दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिशर को नहीं दी थी और बाद में इस बारे में किसी को नहीं बताया.

आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन- इसके अलावा नासिर हुसैन ने एंटी करप्शन ऑफिसर को किसी भी अनजान व्यक्त द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी.

आर्टिकल 2.4.6 का उल्लंघन- एंटी करप्शन ऑफिसर द्वारा मामले की जांच में नासिर ने उनका साथ नहीं दिया था. साथ ही वह इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उन्हें देने में नाकाम रहे.