logo-image

बांग्लादेश का ये बॉलर हुआ बैन, ICC ने लगाया प्रतिबंध!

ICC Ban Bangladesh Bowler Shohidul Islam : बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम को आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के सेक्शन 2.1 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए 10 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है

Updated on: 15 Jul 2022, 09:15 AM

नई दिल्ली:

ICC Ban Bangladesh Bowler Shohidul Islam : बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम को आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के सेक्शन 2.1 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए 10 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. ये 27 वर्षीय तेज गेंदबाज एक T20I में बांग्लादेश की टीम में शामिल रहा है. अपराध स्वीकार करने के बाद, शोहिदुल को 10 महीने के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया गया. 10 महीने का निलंबन 28 मई से शुरू हो चुका है, जिस दिन उन्होंने अपराध स्वीकार किया था, जिसका मतलब ये हुआ कि बांग्लादेश का तेज गेंदबाज 28 मार्च 2023 को वापस मैदान पर खेलता हुआ नजर आ सकता है. आपको बताते चलें कि शोहिदुल ने बांग्लादेश के लिए एक अकेला टी 20 खेला है, जहां उन्होंने विकेट भी लिया था. उस मैच में मोहम्मद रिजवान ने सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में पाकिस्तान को 3-0 से जीत दिलाई थी.

शोहिदुल न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें खेल का कोई मौका नहीं मिला. वह वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे के लिए बांग्लादेश टेस्ट और टी20ई टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन साइड स्ट्रेन के कारण चूक गए.

टेस्ट में शोहिदुल का मूत्र नमूना क्लोमीफीन के लिए सकारात्मक था, जिसे वाडा की ब्लैक लिस्ट के तहत इसको लिस्ट किया गया है. यह प्रतियोगिता के साथ-साथ प्रतियोगिता के बाहर भी बैन है. गौरतलब है कि शोहिदुल ने आईसीसी के प्रतियोगिता से बाहर परीक्षण कार्यक्रम के तहत नमूना दिया था.

निलंबन सौंपते हुए, ICC ने पुष्टि की कि शोहिदुल ने अनजाने में दवा के रूप में निषिद्ध पदार्थ का सेवन किया था कि उसे चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए वैध रूप से निर्धारित किया गया था. शोहिदुल ने यह भी गवाही दी कि प्रदर्शन बढ़ाने के लिए इसका उपयोग करने का उनका कोई इरादा नहीं था.