logo-image

भारत का ये शख्स बना ICC का नया CEO, डेव रिचर्डसन की जगह पर संभालेंगे परिषद का काम

साहनी ने इस मौके पर कहा कि उन्हें डेविड से बागडोर अपने हाथ में लेने पर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने पिछले सात वर्षो में इस खेल को इतनी मजबूती से आगे बढ़ाया है.

Updated on: 01 Apr 2019, 04:49 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत के मनु साहनी को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है. आईसीसी ने सोमवार को यह फैसला लिया कि विश्व कप के बाद मनु साहनी परिषद के सीईओ का कार्यकाल संभालेंगे. साहनी ने तत्काल प्रभाव से पूर्व सीईओ डेविड रिचर्डसन की जगह ली है. हालांकि, रिचर्डसन इस साल जुलाई में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप तक आईसीसी के साथ जुड़े रहेंगे. आईसीसी ने एक बयान में कहा कि साहनी पिछले छह सप्ताह से रिचर्डसन के साथ काम कर रहे थे ताकि वह आसानी से अपना पदभार संभालने में कमायाब हो पाए.

मनु साहनी, सौजन्य- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने नहीं किया पाकिस्तान पर रत्ती भर भी रहम, 5-0 से जीता वनडे सीरीज

साहनी ने इस मौके पर कहा, "मुझे डेविड से बागडोर अपने हाथ में लेने पर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने पिछले सात वर्षो में इस खेल को इतनी मजबूती से आगे बढ़ाया है. मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि वह क्रिकेट विश्व कप-2019 के आयोजन तक अपना नेतृत्व जारी रखेंगे और क्रिकेट के सबसे बड़े उत्सव का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं होगा." उन्होंने कहा, "मैं आने वाले अवसरों से उत्साहित हूं और मैं अपने सदस्यों, साझेदारों एवं कर्मचारियों के साथ खेल को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने की उद्देश्य से काम करने के लिए तैयार हूं."