News Nation Logo
Banner

U-19 World Cup: आईसीसी ने जारी किया पूरा शेड्यूल, अपने पहले मैच में श्रींलका से भिड़ेगी टीम इंडिया

चार बार की चैंपियन भारतीय टीम 19 जनवरी को श्रीलंका के साथ होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Oct 2019, 06:45:11 PM
अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम

अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के कार्यक्रमों की गुरुवार को घोषणा कर दी. 17 जनवरी से 9 फरवरी तक होने वाले इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन भारत को न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है. चार बार की चैंपियन भारतीय टीम 19 जनवरी को श्रीलंका के साथ होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

ये भी पढ़ें- बेटी जीवा के साथ अपनी ये भारी-भरकम गाड़ी धोते हुए दिखे महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुआ वीडियो

इसके बाद वह 21 जनवरी को न्यूजीलैंड से और 24 जनवरी को जापान से भिड़ेगी. मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम 17 जनवरी को अपना पहला मैच खेलेगी. वहीं, नाइजीरिया और जापान पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं. न्यूजीलैंड में पिछले संस्करण में भाग लेने वाली टॉप 11 टीमें और इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली पांच क्षेत्रीय चैंपियंस भी 12 से 15 जनवरी तक जोहान्सबर्ग और प्रीटोरिया में अभ्यास मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें- World Military Games: भारत के शिवपाल सिंह ने जीता स्वर्ण पदक, गुरप्रीत ने जीता कांस्य

भारत चार बार इस खिताब को अपने नाम कर चुके है जबकि ऑस्ट्रेलिया तीन बार और पाकिस्तान दो बार ये खिताब जीत चुका है. वहीं, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें एक-एक अंडर-19 विश्व कप पर कब्जा जमाया है.

First Published : 24 Oct 2019, 06:45:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो