logo-image

टी 20 विश्व कप से पहले आयोजित की जाएगी वर्चुअल ट्रॉफी टूर

टी 20 विश्व कप से पहले आयोजित की जाएगी वर्चुअल ट्रॉफी टूर

Updated on: 19 Aug 2021, 01:20 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की मेजबानी में होने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए दो महीने की उलटी गिनती शुरू करने की घोषणा की है। इस घोषणा में कहा गया है कि विश्व कप से पहले एक वर्चुअल ट्रॉफी टूर ऑटोमोबाइल कम्पनी-निसान द्वारा संचालित किया जाएगा।

इस ट्रॉफी टूर की शुरूआत पिछले पुरुष टी 20 विश्व कप के स्टार कार्लोस ब्रैथवेट करेंगे। ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए फाइनल के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के मारे, जिससे वेस्टइंडीज को 2016 में खिताब जीतने में मदद मिली।

ऑलराउंडर बमिर्ंघम कविता वाचन पुरस्कार विजेता केसी बेली द्वारा लिखित एक कविता का पाठ करेंगे। कविता का उद्देश्य टी 20 क्रिकेट के सार को पकड़ना और विश्व स्तर पर महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के सपनों और आशाओं का जश्न मनाना है।

कोविड -19 महामारी के कारण दुनिया में आए व्यवधान का मतलब था कि एक वैश्विक ट्रॉफी टूर संभव नहीं था। इसके बजाय, आईसीसी ने क्रिकेट प्रशंसकों से ट्रॉफी को उन देशों में ले जाने का आग्रह किया है, जहां काफी क्रिकेट खेला जाता है।

आईसीसी ने कहा, आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप ट्रॉफी को आधिकारिक टी20 विश्व कप फेसबुक और इंस्टाग्राम पेजों पर रखे गए 3 डी संवर्धित वास्तविकता फिल्टर के माध्यम से वर्चुअली एक्सेस किया जा सकता है। इस फिल्टर के माध्यम से, प्रशंसकों को रचनात्मक होने और टूर पर नियंत्रण रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह उनके घर के आसपास का इलाका, स्थानीय क्रिकेट क्लब या यहां तक कि उनके शहर में एक लोकप्रिय मील का पत्थर हो सकता है। प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया चैनलों पर एक इवेंट आयोजित किया जाएगा, जहां अपनी मौजूदगी दर्ज कर वे हस्ताक्षरित इवेंट मर्चेंडाइज भी जीत सकते हैं।

प्रशंसक टी 20 विश्व कप वेबसाइट के ट्रॉफी टूर सेक्शन के माध्यम से टूर की यात्रा को ट्रैक कर सकते हैं और अपडेट रह सकते हैं, जो ट्रॉफी टूर की पूरी अवधि के दौरान प्रशंसकों और आईसीसी द्वारा उत्पन्न सभी सामग्री के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में काम करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.