logo-image

ICC ने दी श्रीलंकाई टीम को राहत, अब अकिला धनंजय कर सकेंगे गेंदबाजी

अपने संदिग्ध एक्शन के चलते गेंदबाजी से प्रतिबंधित चल रहे श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार राहत देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति दे दी है.

Updated on: 19 Feb 2019, 12:20 PM

नई दिल्ली:

संदिग्ध एक्शन को लेकर अंतर्राष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित श्रीलंका (Sri lanka)के स्पिनर अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) के लिए राहत की खबर है. अपने संदिग्ध एक्शन के चलते गेंदबाजी से प्रतिबंधित चल रहे श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी (ICC)) ने सोमवार राहत देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति दे दी है. आईसीसी (ICC) ने इस बात की जानकारी अपनी प्रेस विज्ञप्ति में दी है.

आईसीसी (ICC) के अनुसार, अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) ने अपने गेंदबाजी ऐक्शन में सुधार किया है जिसकी समीक्षा दो फरवरी को चेन्नई में की जाएगी. गेंदबाजी की अनुमति मिलने के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में वापस शामिल कर लिया गया है.

और पढ़ें: Pulwama Attack: पाकिस्तान पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- World Cup में नहीं हो भारत-पाक मैच 

आईसीसी (ICC) ने अपनी ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘मैच अधिकारी फिर धनंजय का ऐक्शन संदिग्ध पाए जाने पर शिकायत कर सकते हैं.’

गौरतलब है कि अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) को दिसंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से बैन किया गया था. तब पाया गया था कि उनके बोलिंग ऐक्शन में निर्धारित 15 डिग्री से ज्यादा फ्लेक्स था.

और पढ़ें: World Cup से पहले हर्शल गिब्स ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 2 टीमें खेलेंगी फाइनल

बता दें कि अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) ने हाल में सीमित ओवरों के फॉर्मेट में श्रीलंका (Sri lanka)के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) ने पिछले साल 23 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 28 विकेट लिए. साउथ अफ्रीका और श्रीलंका (Sri lanka)के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 3 मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा.