logo-image

वित्तीय संकट से जूझ रहे भारतीय क्रिकेटरों की आर्थिक मदद करेगा आईसीए

आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने गुरूवार को यह जानकारी दी. आईसीए की बुधवार को हुई ऑनलाइन बैठक में जरूरतमंद क्रिकेटरों की मदद का फैसला किया गया.

Updated on: 23 Apr 2020, 03:39 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) करीब 30 पूर्व खिलाड़ियों की सहायता करेगा जिन्हें इस राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच आर्थिक मदद की आवश्यकता है. आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने गुरूवार को यह जानकारी दी. आईसीए की बुधवार को हुई ऑनलाइन बैठक में जरूरतमंद क्रिकेटरों की मदद का फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें- यूं ही किंग कोहली नहीं बने विराट, शानदार प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिलती थी टीम में जगह

लॉकडाउन के बाद यह आईसीए की दूसरी बैठक है. सात टेस्ट और 20 वनडे खेल चुके मल्होत्रा ने पीटीआई से कहा, ‘‘हम करीब 30 क्रिकेटरों की मदद करने की सोच रहे हैं. प्रत्येक क्षेत्र (कुछ पांच क्षेत्र) से पांच से छह खिलाड़ी जिन्हें इस लॉकडाउन के दौरान घर चलाने में मुश्किल हो रही है या फिर जिन्हें चिकित्सीय मदद की जरूरत है.’’

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड संग बिना कपड़ों के बेड पर लेटा था ये दिग्गज खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

मल्होत्रा ने कहा, ‘‘जिन क्रिकेटरों के पास नौकरी नहीं है, जिन्हें बीसीसीआई से पेंशन नहीं मिलती तो आईसीए 10 से 15 लाख रूपये का योगदान करेगा और बाकी हम दान से इकट्ठा कर सकते हैं.’’ आईसीए भारत का पहला क्रिकेटर संघ है जो पिछले साल ही शुरू हुआ. आईसीए से 1750 पूर्व क्रिकेटर पंजीकृत हैं. आईसीए को अपना काम शुरू करने के लिये बीसीसीआई से फरवरी में दो करोड़ रूपये का शुरूआती अनुदान मिला था.