News Nation Logo
Banner

जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप में ट्रेनिंग देंगे आईसीए प्रमुख अशोक मल्होत्रा

मल्होत्रा के अलावा पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) और सुरिंदर खन्ना (Surinder Khanna) तथा द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच डा. संजय भारद्वाज मेंटर के रूप में इस कार्यक्रम से जुड़े हैं.

Bhasha | Updated on: 06 May 2020, 05:06:05 PM
ashok malhotra

अशोक मल्होत्रा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर्स संघ (आईसीए) के प्रमुख अशोक मल्होत्रा (Ashok Malhotra), तीन अन्य लोगों के साथ जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप में ऑनलाइन सत्र का संचालन करेंगे. इस पहल का लक्ष्य प्रतिभा खोज अभियान के जरिए 8 से 18 साल के बच्चों को क्लब स्तर का अनुभव मुहैया कराना है. मंगलवार को ऑनलाइन शुरू हुए इस कार्यक्रम का आयोजन खेल कंपनी सेवन3स्पोर्ट्स कर रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना महामारी के बाद मैदान पर ‘नमस्ते’ और ‘हाई-फाइव’ से मनाएंगे जश्न: अजिंक्य रहाणे

मल्होत्रा के अलावा पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) और सुरिंदर खन्ना (Surinder Khanna) तथा द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कोच डा. संजय भारद्वाज मेंटर के रूप में इस कार्यक्रम से जुड़े हैं. सेवन3स्पोर्ट्स ने प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय चयनकर्ता रहे मल्होत्रा के हवाले से कहा, ‘‘मेंटर के रूप में इस मंच से जुड़ने की मुझे काफी खुशी है और युवा क्रिकेटरों की मदद करने के लिए उत्साहित हूं जिससे कि वे जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप के जरिये अपना सपना पूरा कर सकें.’’

ये भी पढ़ें- दक्षिण कोरिया में शुक्रवार से शुरू होगा फुटबॉल सत्र, जश्न मनाने को लेकर बनाए गए कड़े नियम

भारद्वाज ने कहा, ‘‘जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप में बच्चों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और लॉकडाउन के बाद कोचिंग, अभ्यास और लाइव मैचों में सामाजिक दूरी, सेनिटाइज करने और विभिन्न सुरक्षा उपायों के साथ हम क्रिकेट को नया आयाम देंगे, इसके अलावा आनलाइन उनके साथ जुड़े रहेंगे.’’इस पहल का उद्देश्य आठ से 18 साल के बच्चों के तीन आयु वर्ग के लिए देश भर में 100 निजी क्लब तैयार करना है.

First Published : 06 May 2020, 05:06:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×