News Nation Logo

आईबीए ने अंतर्राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के साथ डोपिंग रोधी साझेदारी को आगे बढ़ाया

आईबीए ने अंतर्राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के साथ डोपिंग रोधी साझेदारी को आगे बढ़ाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Jan 2022, 09:55:01 PM
IBA renew

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

स्विट्जरलैंड: इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) ने तीन साल के लिए इंटरनेशनल टेस्टिंग एजेंसी (आईटीए) के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है। इसके साथ ही खेल की अखंडता के लिए अपनी निरंतर प्रतिबद्धता का संकेत दिया है।

समझौते में आईबीए को सभी डोपिंग रोधी गतिविधियों के बारे में आईटीए को बताना जरूरी है, जिसमें परीक्षण, खुफिया जानकारी एकत्र करना, परीक्षण वितरण योजना, शिक्षा और चिकित्सीय उपयोग छूट से निपटने के साथ-साथ परिणाम प्रबंधन और एंटी-डोपिंग नियम के उल्लंघन से निपटना शामिल है।

रियो 2016 ओलंपिक मुक्के बाजी टूर्नामेंट के बाद साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे और इसके बाद के वर्षों में आईबीए के डोपिंग रोधी प्रयासों में बड़ी प्रगति और पारदर्शिता आई है।

आईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने कहा, कई खेलों के साथ अपने काम के माध्यम से आईटीए ने खेल की अखंडता सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए स्वतंत्र विशेषज्ञों को लाने की उपयोगिता दिखाई है। आईबीए में हम इस ²ष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने एथलीटों की रक्षा करें और स्वच्छ खेल के मूल्यों को आगे बढ़ाए।

2023 में संभावित आईओसी बहाली के रोडमैप के बाद, आईबीए नए साल में मुक्केबाजी और मुक्केबाजों के बेहतर भविष्य की दिशा में अपना काम जारी रखेगा। नई आईटीए साझेदारी के तहत आने वाली प्रतियोगिताओं में विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप शामिल होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Jan 2022, 09:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.