logo-image

आईबीए और एफआईएसयू यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग को करेंगे विकसित

आईबीए और एफआईएसयू यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग को करेंगे विकसित

Updated on: 18 Jan 2022, 08:50 PM

लुसाने:

इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव और इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेडरेशन (एफआईएसयू) के कार्यकारी अध्यक्ष लियोन्ज एडर ने बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए एक साझा सम्मेलन में हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें विश्वविद्यालय एथलीटों के लिए प्रतियोगिताओं में मुक्केबाजी को आगे बढ़ाने का वादा किया गया है।

सम्मेलन के मुख्य बिंदुओं में विश्वविद्यालय के खेल और मुक्केबाजी दोनों का विकास, संयुक्त शैक्षिक पहल, साथ ही लैंगिक समानता, स्थिरता, निष्पक्ष खेल और अखंडता सहित साझा मूल्यों का प्रचार और विकास शामिल है।

सहयोग की योजनाओं में आईबीए वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स और एफआईएसयू यूनिवर्सिटी वल्र्ड कप के लिए समर्थन शामिल है, जो प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय बहु-खेल प्रतियोगिताओं में सफलता का लक्ष्य रखने वाले एथलीटों के लिए उन्हें और भी महत्वपूर्ण बनाता है।

आईबीए प्रमुख क्रेमलेव ने कहा, मैं आईबीए और एफआईएसयू के बीच वास्तव में पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के लिए आशान्वित हूं। एक साथ हम खेल जगत के साथ-साथ छात्र एथलीटों की युवा पीढ़ी में मुक्केबाजी के मौलिक मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.