logo-image

शॉर्ट-पिच गेंद फेंकने से रहती है विकेट मिलने की उम्मीद : पांड्या

शॉर्ट-पिच गेंद फेंकने से रहती है विकेट मिलने की उम्मीद : पांड्या

Updated on: 18 Jul 2022, 01:50 PM

मैनचेस्टर:

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया है कि जब बल्लेबाज उनकी शॉर्ट-पिच गेंदों को खेलने की कोशिश करते हैं तो उन्हें विकेट हासिल करने की उम्मीद रहती है।

पांड्या ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। वहीं, ऋषभ पंत ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की, जहां उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। पांड्या ने मैच में 7 ओवर के दौरान 24 रन देकर चार विकेट झटके, जिस कारण इंग्लैंड 45.5 ओवर में 259 रन पर ढेर हो गया।

उन्होंने यह भी कहा, इस जीत ने भारत को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप और अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों पर मोहर लगाई है।

पांड्या ने कहा, हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड अच्छी टीम है। टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। हमें बल्लेबाजों से निपटने के लिए अपनी योजनाओं पर निर्भर रहना होता है। अगर वे योजनाएं काम न आएं तो हमें दूसरी योजनाओं पर काम करना होता है।

पांड्या ने कहा, इंग्लैंड ने शुरुआती दो विकेट 12 रन पर गंवा दिए थे। इस दौरान मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मैं गेंद को अंदर कैसे फेंकूं। हमने दो विकेट जल्दी लिए, लेकिन बल्लेबाज अच्छा खेले और टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े। मुझे छोटी गेंदें खेलना पसंद हैं। मेरी गेंद पर छक्का पड़े, इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है, इस दौरान मुझे बस विकेट मिलते रहें।

पांड्या ने ऋषभ पंत की भी प्रशंसा की, जो एक जादुई बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ क्रीज पर उतरे और टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला। टीम के शुरुआती तीन विकेट जल्द गिर गए थे, जिसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली का विकेट शामिल था। पंत की 113 गेंदों में नाबाद 125 रन और पांड्या के साथ उनकी बड़ी साझेदारी ने टीम को जीत दिलाने में मदद की।

पांड्या ने कहा, हम पंत की प्रतिभा को जानते हैं। हमारी साझेदारी ने खेल को बदल दिया और जिस तरह से उन्होंने खेल खत्म किया वह खास था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.